इस फोटो में हैं बॉलीवुड के धुरंधर कॉमेडियन, सबके नाम बताए तो कहलाएंगे चैंपियन

बॉलीवुड फिल्मों में एक दौर था, जब कॉमेडियन उनका अहम हिस्सा हुआ करते थे. वह हीरो के दोस्त हुआ करते थे, और उनका रोल भी किन्हीं मायनों में कमतर नहीं हुआ करता था. इस फोटो में अपने समय के दिग्गज कॉमेडियन हैं, पहचानें तो जानें.

इस फोटो में हैं बॉलीवुड के धुरंधर कॉमेडियन, सबके नाम बताए तो कहलाएंगे चैंपियन

इस फोटो में मौजूद दिग्गज कॉमेडियन के बताएं नाम

नई दिल्ली :

बॉलीवुड फिल्मों में एक दौर था, जब कॉमेडियन उनका अहम हिस्सा हुआ करते थे. वह हीरो के दोस्त हुआ करते थे, और उनका रोल भी किन्हीं मायनों में कमतर नहीं हुआ करता था. उनकी एक अलग पहचान हुआ करती थी. लेकिन वह दौर बदला और हीरो ही कॉमेडी करने लगे और कॉमेडियन हाशिये पर चले गए. अब वह स्टैंडअप कॉमेडी तक ही सीमित रह गए हैं. लेकिन सोशल मीडिया पर एक फोटो आई है जिसमें फिल्मों में कॉमेडी के सुनहरे दौर के दिग्गज कॉमेडियन नजर आ रहे हैं. 

इस फोटो में बॉलीवुड कॉमेडियन मोहन चोटी, जॉनी वॉकर, महमूद, राजेंद्र नाथ, राशिद खान और मुकरी नजर आ रहे हैं. जॉनी वॉकर अपने समय के जाने-माने कॉमेडियन रहे हैं और सिर जो तेरा चकराए जैसा उनका गाना सुपरहिट है. इसके अलावा महमूद किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. वह न सिर्फ कॉमेडियन तक बल्कि डायरेक्टर के तौर पर भी पहचान रखते थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजेंद्र नाथ ने बतौर हीरो बॉलीवुड में कदम रखा था, बाद में वह कॉमेडियन के तौर पर पहचाने गए. उनकी यादगार फिल्मों में झुक गया आसमान का नाम भी शामिल है. मुकरी और मोहन चोटी भी अपने कॉमेडी के अलग अंदाज के लिए पहचाने जाते रहे हैं.