विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 22, 2020

बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कोरोनावायरस को लेकर कहा, भारत पर पूरी दुनिया की नजर, क्या हम इतने सक्षम हैं कि...

बॉलीवुड एक्ट्रेस पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) ने देश से अपील की है कि वे दुनिया के सामने कोविड 19 (Covid 19) से इस तरह निपटने की कोशिश करें, जो उदाहरण बने.

Read Time: 3 mins
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कोरोनावायरस को लेकर कहा, भारत पर पूरी दुनिया की नजर, क्या हम इतने सक्षम हैं कि...
प्रतीकात्मक फोटो
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) ने देश से अपील की है कि वे दुनिया के सामने कोविड 19 (Covid 19) से इस तरह निपटने की कोशिश करें, जो उदाहरण बने. पल्लवी ने कहा, "फिलहाल भारत पर पूरी दुनिया की नजर है. इनमें इटली और अमेरिका जैसे विश्व के प्रभावशाली देश शामिल हैं. इनमें चीन और ईरान भी हैं. वे सभी देख रहे हैं कि क्या भारत इतना सक्षम है कि वो अपने नागरिकों के जीवन, स्वास्थ्य को बचाने के साथ ही अर्थव्यवस्था को संभाल पाता है या नहीं. क्या विस्फोट (संकट) की संभावना को देखते हुए, एक देश के तौर पर हम बहुत स्मार्ट, मजबूत, दयालु और जिम्मेदार हैं कि इस आम दुश्मन से लड़ सकें? यह दुश्मन पूरी दुनिया में डर फैला रहा है."

पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) आगे कहा, "हमारे पास एक मौका है कि हम दुनिया को दिखा सकें कि हम युवा, और एकजुट देश हैं और हम इससे लड़ सकते हैं. अपना योगदान दें. सामाजिक दूरी बनाए रखें."

देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोनावायरस (Coronavirus) के 35 नए मामले सामने आने के बाद भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 258 हो गई. इन 258 लोगों में से 39 विदेशी नागरिक हैं। इन विदेशी नागरिकों में 17 इटली के, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन के तथा कनाडा, इंडोनेशिया एवं सिंगापुर के एक-एक नागरिक शामिल हैं.
इस आंकड़े में दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए कुल चार लोगों की मौत के मामले भी शामिल हैं

पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को ही राष्ट्र को संबोधित किया था. उन्होंने कहा था: "22 मार्च को हमारा यह प्रयास, हमारा आत्म संयम, देश हित में कर्तव्य पालन के संकल्प का एक मजबूत प्रतीक होगा." उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू जनता के लिए, जनता द्वारा लगाया गया कर्फ्यू है. उन्होंने देशवासियों से अपील की कि 22 मार्च की शाम पांच बजे डॉक्टरों, चिकित्सा के पेशों में लगे लोगों, साफ-सफाई में लगे कर्मचारियों को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद देना चाहिए. प्रथम और द्वितीय विश्वयुद्ध में भी इतने देश प्रभावित नहीं हुए थे जितना की कोरोना वायरस से हुए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण पूरा विश्व संकट से गुजर रहा है और प्रत्येक भारतीय को सतर्क रहना चाहिए." 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राखी सावंत के पेट से निकला 10 सेमी का ट्यूमर, मदद के लिए आगे आए सलमान खान
बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कोरोनावायरस को लेकर कहा, भारत पर पूरी दुनिया की नजर, क्या हम इतने सक्षम हैं कि...
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
Next Article
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;