अमिताभ बच्चन के साथ काला चश्मा पहने शख्स का एक्टिंग से नहीं राजनीति से था गहरा नाता, 40 में हासिल किया मुकाम लेकिन 46 की उम्र में गई जान

अमिताभ बच्चन के साथ काले चश्मे में दिख रहे शख्स का भले ही बॉलीवुड की दुनिया में कोई जिक्र ना हो लेकिन राजनीति में उनका नाम अकसर लिया जाता है.

अमिताभ बच्चन के साथ काला चश्मा पहने शख्स का एक्टिंग से नहीं राजनीति से था गहरा नाता, 40 में हासिल किया मुकाम लेकिन 46 की उम्र में गई जान

अमिताभ बच्चन के साथ काला चश्मा पहने शख्स को क्या पहचान पाए

नई दिल्ली:

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज जिस मुकाम पर हैं उसके लिए अपने पिता के साथ साथ अपनी मां तेजी बच्चन को भी उस कामयाबी का श्रेय देते हैं. तेजी बच्चन उन शख्सियतों में से एक थीं जिनका नाम समाज सेवा की दुनिया में तो मशहूर था ही. तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी से भी उनके रिश्ते बेहद खास बताए जाते हैं. सिर्फ तेजी बच्चन ही नहीं अमिताभ बच्चन और इंदिरा गांधी के बेटे राजीव गांधी में भी गाढ़ी दोस्ती थी. राजीव गांधी का नाम देश के सबसे युवा प्रधानमंत्रियों में शामिल है.

इंस्टाग्राम पर बॉलीवुड ट्रिविया के अकाउंट से शेयर हुई तस्वीर ने अमिताभ बच्चन और राजीव गांधी की दोस्ती की यादें ताजा कर दी हैं. इस तस्वीर में राजीव गांधी और अमिताभ बच्चन दोनों नजर आ रहे हैं. दोनों दोस्तों ने एक जैसे सनग्लासेज भी कैरी किए हैं. इसी तस्वीर में नजर आ रही हैं तेजी बच्चन. अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन के इंदिरा गांधी और उनके परिवार से गहरे रिश्ते थे. रिश्तों की यही गहराई उनके बच्चों की दोस्ती का कारण भी बनी थी.

कहा तो ये भी जाता है कि जब राजीव गांधी परदेसी दुल्हनिया लाना चाहते थे तब इंदिरा गांधी को मनाने का काम भी तेजी बच्चन ने ही किया था. इंदिरा गांधी को मनाने का काम करने के बाद तेजी बच्चन ने ही सोनिया गांधी को दुल्हन की तरह सजाया भी था. 21 मई, 1991 को राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी. वे 1984 से 1989 तक देश के प्रधानमंत्री भी रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैरी ऑन जट्टा 3 के ट्रेलर लॉन्च पर आमिर खान और गिप्पी ग्रेवाल ने किया भांगड़ा