विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2022

अशोक कुमार का दामाद है टीवी का यह बड़ा एक्टर, नातिन ने एक समय में रेखा को दी थी टक्कर

अनुराधा पटेल 1984 में आई फिल्म उत्सव में एक्ट्रेस रेखा की सहेली के रोल में दिखीं और इस फिल्म से उन्हें बड़ी कामयाबी मिली. फैंस ने उन्हें इस फिल्म में काफी पसंद किया. इस फिल्म में दोनों पर फिल्माया गया एक गाना मन क्यों बहका रे बहका काफी फेमस हुआ था.

Read Time: 3 mins
अशोक कुमार का दामाद है टीवी का यह बड़ा एक्टर, नातिन ने एक समय में रेखा को दी थी टक्कर
अशोक कुमार का दामाद है टीवी का यह बड़ा एक्टर
नई दिल्ली:

Ashok Kumar Granddaughter Anuradha Patel: दादा मुनि के नाम से मशहूर अशोक कुमार अपने समय के बेहतरीन एक्टर थे. यूं कहे की बॉलीवुड के शुरूआती दशक के एक्टर्स में से एक थे. उनका जन्म एक मध्यम वर्गीय बंगाली परिवार में हुआ था. उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पढ़ाई की. उन्हें बचपन से फ़िल्मों का शौक था. हालांकि वह एक्टर नहीं निर्देशक बनना चाहते थे. उनके दोस्त शशधर मुखर्जी थे, अशोक कुमार ने अपनी बहन की शादी भी उनसे कर दी. लेबोरेट्री असिस्टेंट काम कर रहे अशोक कुमार को उनके बहनोई शशधर मुखर्जी ने बाम्बे टॉकीज में अपने पास बुला लिया. और यहां से शुरु हुआ उनका फिल्मी सफर. 

भारत सरकार ने उन्हें कला के क्षेत्र में उनके योगदानों के लिए पद्म भूषण से सम्मानित किया. बाद में उनके बच्चे भी फिल्मों में आए. कम ही लोग जानते हैं कि उनकी बेटी भारती पटेल एक समय में बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं उनके बाद उनकी बेटी और अशोक कुमार की नातिन अनुराधा पटेल ने लव इन गोवा से डेब्यू किया था. फिल्म 1983 में रिलीज हुई. इस फिल्म के बाद अनुराधा ने 'धर्म अधिकारी', 'रुखसत', 'सदा सुहागन' समेत कई फिल्मों में काम किया. 

हालांकि अनुराधा 1984 में आई फिल्म उत्सव में एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की सहेली के रोल में दिखीं और इस फिल्म से उन्हें बड़ी कामयाबी मिली. फैंस ने उन्हें इस फिल्म में काफी पसंद किया. इस फिल्म में दोनों पर फिल्माया गया एक गाना मन क्यों बहका रे बहका काफी फेमस हुआ था. यह गाना आज भी पसंद किया जाता है. 

अपने करियर के पीक पर ही उन्होंने टीवी एक्टर कंवलजीत से  शादी कर ली और फिल्मों को अलविदा कह दिया. 10 साल तक फ़िल्मों से दूर रहने के बाद अनुराधा आयशा, जाने तू या जाने ना और रेडी जैसी फिल्मों में साइड रोल में दिखीं. अब अनुराधा मुंबई में पर्सनालिटी डेवलपमेंट, ग्रूमिंग इंस्टिट्यूट चलाती हैं.

19r9vc28

कौन हैं कंवलजीत ?
कंवलजीत दो फ़िल्में ‘हम रहे न हम' और ‘शक़' में नजर आए थे, जो फ़्लॉप रहीं. इसके बाद उन्होंने टीवी में एक्टिंग करना शुरू किया. टीवी पर वह कई हिट शोज में नजर आए. उनके और अनुराधा के दो बेटे सिद्धार्थ और आदित्य हैं. 

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sarfira Movie Review in Hindi: प्रेरक कहानी के बावजूद सिर फिरा देगी अक्षय कुमार की सरफिरा, जानें कैसी है फिल्म, पढ़ें रिव्यू
अशोक कुमार का दामाद है टीवी का यह बड़ा एक्टर, नातिन ने एक समय में रेखा को दी थी टक्कर
बड़की बहू छोटकी बहू के बाद रानी चटर्जी की नई फिल्म सास बहू चली स्वर्ग लोक की शूटिंग शुरू, दिखेगा सास-बहू का अजब-गजब संसार
Next Article
बड़की बहू छोटकी बहू के बाद रानी चटर्जी की नई फिल्म सास बहू चली स्वर्ग लोक की शूटिंग शुरू, दिखेगा सास-बहू का अजब-गजब संसार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;