इस हिट फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन को लेना चाहते थे मेकर्स

फिल्म प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया कि इस फिल्म के लिए उन्होंने पानी की तरह पैसा बहाया था.

इस हिट फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे अनिल कपूर, अमिताभ बच्चन को लेना चाहते थे मेकर्स

मिस्टर इंडिया में अनिल कपूर

नई दिल्ली:

द कल्ट सुपरहीरो फिल्म मिस्टर इंडिया...जिसमें अनिल कपूर, श्रीदेवी और अमरीश पुरी लीड रोल में थे...बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर फिल्मों में से एक हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में अनिल कपूर के भाई, प्रोड्यूसर बोनी कपूर ने खुलासा किया कि 1987 में आई इस फिल्म की प्लानिंग शुरुआत में अमिताभ बच्चन को लीड में सोचते हुए की गी थी. ईटाइम्स से बात करते हुए, बोनी कपूर ने कहा कि 1983 में अपने भाई अनिल कपूर को 'वो सात दिन' के साथ लीड हीरो के तौर पर लॉन्च करने के बाद वह फिल्म के डायरेक्टर बापू के साथ फिर से काम करना चाहते थे. क्योंकि वो सात दिन 1981 की तमिल फिल्म 'अंधा 7 नाटकाल' की रीमेक थी...इसलिए बोनी दूसरी रीमेक नहीं बनाना चाहते थे और उन्होंने जावेद अख्तर से नई स्क्रिप्ट लिखने के लिए कहा. लेकिन बापू ज्यादा इंतजार करने को तैयार नहीं थे. इस वजह से इस प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया गया.

"मैंने वो सात दिन के बाद मिस्टर इंडिया की कहानी सुनी थी. जावेद अख्तर साहब, नरेश गोयल और मैं रमेश सिप्पी को डायरेक्टर और अमिताभ बच्चन को हीरो लेकर मिस्टर इंडिया बनाने वाले थे...लेकिन बात नहीं बनी...तो एक बार जब जावेद साहब और मैं बैठे थे तो मैंने कहा, 'चलो यह फिल्म बनाते हैं.' उन्होंने कहा, 'यह एक महंगी तस्वीर है. जीपी सिप्पी इसे अमिताभ बच्चन के साथ बनाने को लेकर असमंजस में थे. आप इसे अनिल कपूर के साथ कैसे बना सकते हैं?"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोनी ने आगे कहा, "मैंने कहा था कि हम इसे बनाएंगे. उस समय जब टॉप स्टार्स वाली बड़ी फिल्में 1 और 1.5 करोड़ रुपये में बनाई जाती थीं. मैंने 3 करोड़ और 20 लाख रुपये में एक फिल्म बनाई. फिल्म की रीलज के समय मुझे 80 लाख का नुकसान हुआ. लेकिन पहले साल में ही मुझे पैसा और नाम मिला और यह फिल्म आज भी याद की जाती है."