अमिताभ बच्चन को किया जाएगा लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित, पढ़ें खबर

बिग बी यानी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

अमिताभ बच्चन को किया जाएगा लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित, पढ़ें खबर

अमिताभ बच्चन को किया जाएगा सम्मानित

नई दिल्ली:

बिग बी यानी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. मंगेशकर परिवार ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. परिवार और ट्रस्ट ने लता मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार की शुरुआत की थी जिनका 6 फरवरी, 2022 को निधन हो गया था. 81 वर्षीय अमिताभ बच्चन को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को प्रदान किया जाएगा.

लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार के नाम से जाना जाने वाला यह पुरस्कार हर साल ऐसे व्यक्ति को दिया जाता है जिसने राष्ट्र, इसके लोगों और समाज के लिए अग्रणी योगदान दिया हो. सबसे पहले यह पुरस्कार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को प्रदान किया गया था. इसके बाद 2023 में यह लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया.

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने सुबह एक बजे शेयर किया गया एक्स अकाउंट पर उनका पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखकर फैंस मजेदार रिएक्शन देते दिख रहे हैं और कह रहे हैं कि उनका यह ट्वीट किसके लिए हैं. दरअसल, एक्स यानी ट्विटर अकाउंट पर सुबर 1 बजकर 41 मिनट पर 13 अप्रैल को एक ट्वीट अमिताभ बच्चन ने किया, जिस पर लिखा था, अरे कह तो दिया नहीं बोल रहे हैं, तो बोल बोल के काहे बोल रहे हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Amar Singh Chamkila Movie Review in Hindi: Diljit Dosanjh की चमक से चमक उठी अमर सिंह चमकीला