विज्ञापन
This Article is From Dec 05, 2017

मुझे बबुआ कहकर बुलाते थे शशि कपूर, अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग लिखकर दी श्रद्धांजलि

अमिताभ बच्चन ने जब मैगजीन पर पहली बार शशि कपूर की तस्वीर देखी थी, तब अभिनेता बनने की चाहत रखने वाले बिग बी के मन में ख्याल आया था- "यदि आसपास ऐसे आदमी हो, तो मेरा कोई चांस नहीं." 

मुझे बबुआ कहकर बुलाते थे शशि कपूर, अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग लिखकर दी श्रद्धांजलि
अमिताभ बच्चन, शशि कपूर.
मुंबई: दिग्गज अभिनेता शशि कपूर का निधन सोमवार शाम मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ. किडनी सम्बंधी समस्या से गुजर रहे शशि कपूर के निधन की खबर सुनते ही महानायक अमिताभ बच्चन उन्हें श्रंद्धाजलि देने पहुंचे. देर रात ऐश्वर्या-अभिषेक के साथ अमिताभ बच्चन उनके मुंबई स्थित घर पहुंचे. शशि कपूर के साथ 'दीवार', 'सुहाग', 'त्रिशूल' जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग पर उन्हें याद किया. "हम जिंदगी को अपनी कहां तक सम्भालते. इस कीमती किताब का कागज खराब था" रूमी जाफरी की इस पंक्ति के साथ अमिताभ ने उन्हें श्रंद्धाजलि दी. 

अमिताभ-ऐश्वर्या से सैफ-करीना तक, शशि कपूर के निधन की खबर सुनते ही उनके घर पहुंचे सितारेअपने ब्लॉग पर अमिताभ बच्चन ने शशि कपूर से जुड़ी कई यादें साझा की है. अमिताभ बच्चन ने उन्हें पहली बार मैगजीन पर देखने से लेकर पहली मुलाकात और आगे के सफर को याद किया है. बच्चन ने बताया कि शशि कपूर की यादस्त बेहद शानदार थी. शशि कपूर को उन्होंने अपना खूबसूरत दोस्त, समधि बताया. ब्लॉग में अमिताभ ने इस बात का जिक्र किया कि शशि कपूर उन्हें बबुआ बुलाते थे. 

शशि कपूर ने 4 साल की उम्र में ही रखा था एक्टिंग में कदम, पढ़ें लाइफ की 10 खास बातें

60 के दशक में जब अमिताभ बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में संघर्ष कर रहे थे, तब उन्होंने शशि कपूर की तस्वीर को पहली बार देखा. मैगजीन में उनकी शानदार तस्वीर छपी थी और साथ ही लिखा था कि राज और शम्मी कपूर के छोटे भाई जल्द ही डेब्यू करने जा रहे हैं. इसे पढ़कर अभिनेता बनने की चाहत रखने वाले अमिताभ बच्चन के मन में ख्याल आया था- "यदि आसपास ऐसे आदमी हो, तो मेरा कोई चांस नहीं." 

अमिताभ बच्चन को मुंहतोड़ जवाब देने वाली आवाज हुई खामोश, शशि कपूर के यादगार डायलॉग



गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन के साथ शशि कपूर की जोड़ी खूब सराही गई थी. साल 1975 में आई फिल्म 'दीवार' में दोनों ने भाईयों का किरदार निभाया था. फिल्म के एक सीन में शशि कपूर का डायलॉग "मेरे पास मां है.." आज भी दर्शकों की जुबां पर चढ़ा हुआ है. इनकी जोड़ी एहसास (1979), सुहाग (1979), त्रिशूल (1978), नमक हलाल (1982), रोटी कपड़ा और मकान (1974) समेत कई फिल्मों में जमी थी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
अनन्या पांडे ने किया सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का वेडिंग वीडियो कॉपी! वायरल वीडियो देख लोग बोले- सबसे खराब रीक्रिएट...
मुझे बबुआ कहकर बुलाते थे शशि कपूर, अमिताभ बच्चन ने ब्लॉग लिखकर दी श्रद्धांजलि
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Next Article
Kajal Raghwani Video: गन्ने के खेत में समय गुजारती नजर आईं बड़की बहू छोटकी बहू की एक्ट्रेस, फैन्स बोले- अब का जान लेबू हो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com