विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 21, 2023

अमिताभ बच्चन से लेकर अनुपम खेर तक, जब पाई-पाई को मोहताज हो गए थे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स, फूटी कौड़ी तक नहीं बची थी पास

बॉलीवुड के कुछ सितारों की जिंदगी में एक समय ऐसा भी मुश्किल दौर आया, जब उनके पास फूटी कौड़ी तक नहीं बची थी और वे पाई-पाई को मोहताज हो गए थे. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन से अनुपम खेर तक का नाम है.

Read Time: 4 mins
अमिताभ बच्चन से लेकर अनुपम खेर तक, जब पाई-पाई को मोहताज हो गए थे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स, फूटी कौड़ी तक नहीं बची थी पास
करोड़ों अरबों में खेलने वाले फिल्मी सितारे जब पाई पाई को हो गए थे मोहताज
नई दिल्ली:

लग्जीरियस लाइफ, स्टारडम और जबरदस्त फैन फॉलोइंग को देख बॉलीवुड स्टार्स की असल जिंदगी का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल होता है. हर किसी का वक्त होता है और जब खराब वक्त आता है तो वो अंदर से तोड़ देता है. ऐसा ही कुछ हाल था बॉलीवुड के कुछ सितारों का, जो कभी पाई-पाई को मोहताज हुआ करते थे. आश्चर्य की बात तो ये है कि इसमें अमिताभ बच्चन से लेकर अनुपम खेर तक का नाम है. हालांकि, इनका समय भी बदला और अपनी मेहनत, फैंस की दुआओं और दोस्तों की मदद से ये एक बार फिर खड़े हुए और आज शानो-शौकत की लाइफ जी रहे हैं. आइए जानते हैं.. 

अमिताभ बच्चन 

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की लाइफस्टाइल काफी शानो-शौकत वाली है. लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उनकी लाइफ में एक वक्त ऐसा भी आया, जब पैसों के लिए बिग-बी मोहताज हो गए थे. गरीबी ने हर तरफ से उन्हें घेर लिया था. सुपर स्टारडम से कमाई पाई-पाई उन्होंने गंवा दी थी. 1996 में वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट को अपनी कंपनी के जरिये आयोजित करना उनका सबसे गलत फैसला साबित हुआ और वे कर्ज में डूब गए थे.

अनुपम खेर 

बॉलीवुड पर चार दशक से अपनी एक्टिंग और बेबाक अंदाज को लेकर राज कर रहे दिग्गज एक्टर अनुपम खेर भी मुसीबतों से बाहर निकले हैं. एक समय ऐसा भी था, जब कर्ज के जाल से बाहर आने के लिए उन्होंने अपना एक्टिंग स्कूल खोला था. उन्होंने खुद के दिवालिया होने की बात भी स्वीकारी है. 2004 के आसपास एक कमरे में 12 छात्रों के साथ स्कूल शुरू किया था. यह समय उनके जीवन के सबसे कठिन दौर में से एक था.

जैकी श्रॉफ 

बुरे दौर से गुजरने वालों में जैकी श्रॉफ का नाम भी हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद इस बात का जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि साल 2008 में उन्होंने फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से उधार लिया था लेकिन एक के बाद एक फ्लॉप फिल्मों के बाद उनके पास पैसे ही नहीं बचे थे और वे समय पर पैसे नहीं लौटा पाए थे. यह भी कहा जाता है कि आर्थिक संकट से बाहर आने के लिए जैकी दादा को अपनी प्रॉपर्टी तक बेचनी पड़ी थी. उस मुश्किल दौर में सलमान खान ने इस फाइनेंशियल क्राइसिस से बाहर आने में उनकी मदद की थी 

अभय देओल 

बॉलीवुड एक्टर अभय देओल को कौन नहीं जानता है. जब उनकी फिल्म 'वन बाय टू' फ्लॉप हुई, तब वे पाई-पाई को मोहताज हो गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभय देओल को फाइनेंसर के पैसे लौटाने के लिए अपना घर तक बेचना पड़ गया था.

मंदाकिनी 

राज कपूर की फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वाली मंदाकिनी पहली फिल्म में ही बेबाक सीन देकर चर्चा में आ गई थीं. उन्हें बॉलीवुड में खूब पसंद किया गया. उन्हें एक के बाद एक फिल्में मिली और उनका नाम फैंस की जुबान पर चढ़ गया था. लेकिन अंडरवर्ल्ड से उनके कनेक्शन की खबरों के बाद फिल्ममेकर्स ने उनसे दूरी बना ली और उन्हें पैसों की तंगी से गुजरना पड़ा था.

पामेला चोपड़ा के निधन के बाद अमिताभ बच्चन, अभिषेक-ऐश्वर्या आदित्य चोपड़ा के घर पहुंचे

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राखी सावंत के पेट से निकला 10 सेमी का ट्यूमर, मदद के लिए आगे आए सलमान खान
अमिताभ बच्चन से लेकर अनुपम खेर तक, जब पाई-पाई को मोहताज हो गए थे बॉलीवुड के ये सुपरस्टार्स, फूटी कौड़ी तक नहीं बची थी पास
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
Next Article
सामंथा ने इंस्टा पोस्ट के जरिए दी थी इलाज की सलाह, डॉक्टर ने लगाई फटकार तो एक्ट्रेस ने दिया ये जवाब
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;