विज्ञापन
Story ProgressBack

इस बंगले में हुई थी अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म मर्द की शूटिंग, अब होटल बन चुका है ये बंगला

1985 में आई अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म मर्द की शूटिंग इस महल में हुई थी. ये महल मैसूर का काफी फेमस पैलेस है.

Read Time: 3 mins
इस बंगले में हुई थी अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म मर्द की शूटिंग, अब होटल बन चुका है ये बंगला
मर्द में अमिताभ बच्चन लीड रोल में थे
नई दिल्ली:

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने अपने करियर में ढेर सारी सुपरहिट फिल्में दी हैं. एंग्री यंग मैन के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन अपनी फिल्मों में इंसाफ के लिए लड़ने वाले यंग मैन बने और लोगों के दिलों दिमाग पर छा गए. 1985 में आई उनकी फिल्म मर्द ने तो सफलता के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. तांगे वाला राजू अंग्रेजों की हुकूमत और उनके जुल्मों के खिलाफ लड़कर जनता को बचाता है. इस फिल्म में अमिताभ ने तांगा चलाया और इस फिल्म का टाइटल सॉन्ग मर्द तांगे वाला...उस दौर में काफी मशहूर हो गया था. फिल्म का फेमस डायलॉग मर्द को दर्द नहीं होता..काफी पॉपुलर हुआ था.

मैसूर के ललिता महल में हुई थी मर्द की शूटिंग  
मनमोहन देसाई के प्रोडक्शन और डायरेक्शन में बनी इस फिल्म की शूटिंग कर्नाटक के आस पास के हिस्सों में की गई थी. इसमें ऊटी, मैसूर और बेंगलुरु के कई हिस्सों में शूटिंग के लिए लोकेशन तय किए गए थे. अमिताभ अपनी हीरोइन अमृता सिंह की जान बचाते हैं तो उसके पिता उसे अपने महल में बुलाते हैं. इस महल में जाकर अमिताभ अमृता सिंह के पिता और विलेन प्रेम चोपड़ा से मिलते हैं. आपको बता दें कि ये महल मैसूर का फेमस ललिता महल है जिसमें मर्द फिल्म की काफी शूटिंग की गई थी. शूटिंग के दौरान ललिता महल की खूबसूरती और शानदार आर्किटेक्चर भी देखने को मिलता है.कहा जाता है कि फिल्म में अमिताभ के साथ अमृता सिंह की जोड़ी बनने से पहले ये फिल्म एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया को ऑफर की गई थी. लेकिन डिंपल कपाड़िया के ज्यादा फीस मांगने के चलते अमृता सिंह को कास्ट किया गया.

मर्द ने बॉक्स ऑफिस पर किया था 16 करोड़ का बिजनेस
ललिता महल के साथ साथ मर्द फिल्म की शूटिंग बैंगलोर पैलेस और ऊटी के गोल्फ लिंक में भी की गई थी. फिल्म में अमिताभ और अमृता सिंह के साथ साथ निरूपा राय,  दारा सिंह, प्रेम चोपड़ा और बॉब क्रिस्टो अहम रोल में थे. आपको बता दें कि फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी. फिल्म का बजट 2.9 करोड़ था और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 16.2 करोड़ का शानदार बिजनेस किया था. फिल्म का म्यूजिक अनु मलिक ने दिया था और गाने प्रयाग राज ने लिखे थे. अपने गानों, शानदार कहानी और एक्टिंग के बल पर मर्द साल 1985 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी. उसी साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का नाम था राम तेरी गंगा मैली.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इस एक्टर ने Kalki 2898 AD को बताया वाहियात, कहा- ये फिल्म सोमवार को खत्म हो जाएगी
इस बंगले में हुई थी अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म मर्द की शूटिंग, अब होटल बन चुका है ये बंगला
हिना खान को तीसरे स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर जानकारी देकर चौंकाया
Next Article
हिना खान को तीसरे स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर, एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर जानकारी देकर चौंकाया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;