अमिताभ बच्चन की एक्ट्रेस, जिन्होंने बड़े पर्दे पर निभाया बिग बी की मां और माशूका दोनों का किरदार, क्या आप बता पाएंगे नाम

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन के साथ भला कौन काम नहीं करना चाहता, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक अदाकारा ऐसी हैं जो अमिताभ बच्चन के साथ उनकी मां से लेकर उनकी गर्लफ्रेंड तक का रोल निभा चुकी हैं.

अमिताभ बच्चन की एक्ट्रेस, जिन्होंने बड़े पर्दे पर निभाया बिग बी की मां और माशूका दोनों का किरदार, क्या आप बता पाएंगे नाम

Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन के साथ इस एक्ट्रेस ने किए हैं अलग-अलग रोल

नई दिल्ली:

Amitabh Bachchan: हर एक्ट्रेस का सपना होता है कि एक बार उन्हें बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करने का मौका मिले. एक एक्ट्रेस हैं जो इस मामले में सबसे ज्यादा लकी रही हैं क्योंकि इन्हें बड़े पर्दे पर अमिताभ बच्चन के साथ कई बार स्क्रीन शेयर करने का मौका मिला. इतना ही नहीं इस एक्ट्रेस ने तो अमिताभ बच्चन की गर्लफ्रेंड से लेकर उनकी मां तक का किरदार निभाया है. ये सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लग सकता है, लेकिन ये सच है. आइए आज हम आपको बताते हैं बॉलीवुड की उन्हीं एक्ट्रेस के बारे में जिसने बड़े पर्दे पर अमिताभ बच्चन के साथ कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और उनकी मां और गर्लफ्रेंड दोनों बनीं.

मां और गर्लफ्रेंड दोनों का निभाया किरदार 

वो एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि अपने जमाने की बेहद खूबसूरत और अपनी सादगी से किसी लोगों को दीवाना बना देने वाली वहीदा रहमान हैं. अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान ने बड़े पर्दे पर कई फिल्मों में काम किया, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि वहीदा रहमान ऐसी एक्ट्रेस हैं  जिन्होंने फिल्मों में अमिताभ बच्चन की गर्लफ्रेंड से लेकर उनकी मां तक का किरदार निभाया. जी हां, 1976 में आई फिल्म 'अदालत' और 'कभी-कभी' में वहीदा रहमान और अमिताभ बच्चन एक साथ नजर आए थे. इन फिल्मों में वहीदा और अमिताभ रोमांस करते भी दिखे थे. इसके बाद 1978 में फिल्म 'त्रिशूल' आई और 2 साल के अंदर ही वहीदा रहमान को अमिताभ बच्चन की मां का किरदार निभाना पड़ा, इतना ही नहीं फिल्म 'कुली' में भी वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन की मां का रोल प्ले किया था.

Latest and Breaking News on NDTV

ऐसा रहा फिल्मी करियर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीदा रहमान का जन्म 3 फरवरी 1938 को चिंगलेपुट में हुआ था, जब वहीदा 9 साल की थीं तो उनके पिता का देहांत हो गया और इसके बाद उन्होंने तेलुगु फिल्म रोजुलु मरई में एक बाल कलाकार की भूमिका निभाकर बड़े पर्दे पर कदम रखा. वो एक प्रोफेशनल भरतनाट्यम डांसर भी रह चुकी हैं, लेकिन लीड एक्ट्रेस के रूप में वो सबसे पहले 1956 में सीआईडी फिल्म में नजर आईं थीं जिसमें उन्होंने खलनायिका की भूमिका निभाई थी. इसके अलावा वो प्यासा, कागज के फूल, चौदहवीं का चांद, साहेब बीवी और गुलाम, 12 ओ'क्लॉक, फुल मून जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकी हैं. नए जमाने की फिल्मों में वो रंग दे बसंती और दिल्ली 6 में भी एक्टिंग कर चुकी हैं.