भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में जीता कांस्य पदक, तो अक्षय कुमार बोले- 'क्या मैच, क्या वापसी...'

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भारतीय हॉकी टीम के ओलंपिक मेडल जीतने पर ट्वीट किया है, जो खूब पढ़ा जा रहा है.

भारतीय हॉकी टीम ने ओलंपिक में जीता कांस्य पदक, तो अक्षय कुमार बोले- 'क्या मैच, क्या वापसी...'

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने दी इंडियन हॉकी टीम को बधाई

नई दिल्ली:

भारतीय हॉकी टीम ने जर्मनी को 5-4 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया है. इसी के साथ टीम ने 41 साल का सूखा भी खत्म कर दिया. भारतीय टीम 1980 मास्को ओलंपिक में अपने आठ स्वर्ण पदक में से आखिरी पदक जीतने के 41 साल बाद ओलंपिक पदक जीती है. टीम की इस शानदार उपलब्धि पर बॉलीवुड गलियारे से जमकर रिएक्शन आने शुरू हो गए. बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने भी ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है. साथ ही भारतीय हॉकी टीम की इस उपलब्धि को बहुत शानदार बताया है.


अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अपने ट्वीट में लिखा: "इतिहास को दोहराने पर टीम इंडिया को बधाई. 41 साल बाद ओलंपिक पदक. क्या मैच, क्या वापसी! #Tokyo2020." अक्षय कुमार ने इस तरह भारतीय हॉकी टीम की शान में कसीदे पढ़े हैं. बता दें कि आठ बार की ओलंपिक चैंपियन और दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय टीम एक समय 1-3 से पिछड़ रही थी लेकिन दबाव से उबरकर आठ मिनट में चार गोल दागकर जीत दर्ज करने में सफल रही. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जर्मनी पर 5-4 से मिली इस रोमांचक जीत के कई सूत्रधार रहे जिनमें दो गोल करने वाले सिमरनजीत सिंह ((17वें मिनट और 34वें मिनट) हार्दिक सिंह (27वां मिनट), हरमनप्रीत सिंह (29वां मिनट) और रूपिंदर पाल सिंह (31वां मिनट) तो थे ही लेकिन आखिरी पलों में पेनल्टी बचाने वाले गोलकीपर श्रीजेश भी शामिल हैं. इसी के साथ भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन ने ना सिर्फ कांस्य पदक जीता बल्कि सभी का दिल भी जीतने में सफल रही.