इस फिल्म ने जीते 4 नेशनल अवॉर्ड, अक्षय कुमार से लेकर शाहरुख खान ने कर दी थी रिजेक्ट, फिर अजय देवगन की चमक गई थी किस्मत

कई बार ऐसा होता है कि जिस फिल्म को नामी सितारे रिजेक्ट करते हैं वही फिल्म ऐसा कमाल दिखाती है कि फैन्स से लेकर क्रिटिक्स तक उसकी तारीफ करते नहीं थकते. ऐसी ही एक फिल्म को अक्षय कुमार, शाहरुख खान और आमिर खान ने करने से इंकार कर दिया.

इस फिल्म ने जीते 4 नेशनल अवॉर्ड, अक्षय कुमार से लेकर शाहरुख खान ने कर दी थी रिजेक्ट, फिर अजय देवगन की चमक गई थी किस्मत

हिट फिल्म में छोटा रोल समझ कर अक्षय,शाहरुख और आमिर ने कर दिया था इंकार

नई दिल्ली:

बेहतर से बेहतर फिल्म और स्क्रिप्ट चुनने वाले सितारे भी कभी कभी फिल्म चयन के मामले में गच्चा खा जाते हैं. कभी उन्हें अपना रोल नहीं जमता तो कभी फिल्म की कहानी पसंद नहीं आती. कारण कुछ भी हो सकता है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जिस फिल्म को नामी सितारे रिजेक्ट करते हैं वही फिल्म ऐसा कमाल दिखाती है कि फैन्स से लेकर क्रिटिक्स तक उसकी तारीफ करते नहीं थकते. ऐसी ही एक फिल्म को अक्षय कुमार, शाहरुख खान और आमिर खान ने करने से इंकार कर दिया. फिल्म रिलीज के बाद इस कदर हिट हुई कि चार चार नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रही और जमकर कमाई भी की.

लव ट्रायंगल पर बेस्ड मूवी

ये फिल्म थी 'हम दिल दे चुके सनम' जिसमें ऐश्वर्या राय, सलमान खान और अजय देवगन का लव ट्रायंगल नजर आया. इस फिल्म में अजय देवगन वाले किरदार के लिए संजय लीला भंसाली ने पहले अक्षय कुमार, शाहरुख खान, आमिर खान, संजय दत्त और अनिल कपूर को अप्रोच किया था. लेकिन सबने अलग अलग कारणों से इस रोल को करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद ये रोल अजय देवगन को ऑफर किया गया. अजय देवगन खुशी खुशी ये रोल करने को राजी हो गए.

फिल्म ने किया कमाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिस फिल्म को इतने सितारों ने ठुकराया, उस फिल्म ने चार चार नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए. इन नेशनल अवॉर्ड में बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन, बेस्ट कोरियोग्राफी, बेस्ट सिनेमेटोग्राफी और बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन का अवॉर्ड शामिल है. फिल्म की खास बात ये थी कि ये बन कर तैयार तो हुई सिर्फ 16 करोड़ रु. में जबकि इसने कमाई की 52 करोड़ रु. की. फिल्म में ऐश्वर्या राय और सलमान खान की जोड़ी को तो पसंद किया ही गया. अजय देवगन भी एक्शन हीरो की इमेज को तोड़ कर रोमांटिक हीरो की इमेज में फैन्स को इंप्रेस करने में कामयाब रहे.