अजय देवगन से लेकर दिलीप कुमार तक, बॉलीवुड के वो सितारें, जिन्होंने ज्योतिष के आधार पर बदला अपना नाम

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेस का अंक ज्योतिष यानी न्यूमरोलॉजी में गहरा लगाव है. इन्होंने न्यूमरोलॉजी के आधार पर अपने नाम में बदलाव किया और बाद में उनकी किस्मत ही चमक गई.

अजय देवगन से लेकर दिलीप कुमार तक, बॉलीवुड के वो सितारें, जिन्होंने ज्योतिष के आधार पर बदला अपना नाम

न्यूमेरोलॉजी के आधार पर नाम बदलने वाले बॉलीवुड स्टार्स की लिस्ट

नई दिल्ली:

Name Numerology Of Bollywood Celebs : न्यूमरोलॉजी यानी अंक ज्योतिष पर हम आप ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के कई स्टार्स (Bollywood Celebs) भी आंख बंद कर भरोसा करते हैं. यही वजह है कि कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने न्यूमरोलॉजी (Numerology) के आधार पर अपना नाम रखकर किस्मत चमकाई है.इस लिस्ट में अजय देवगन (Ajay Devgan) से लेकर राजकुमार राव (Rajkumar Rao) तक का नाम शामिल है. आइए जानते हैं पूरी लिस्ट...

अजयदेवगन

बॉलीवुड के सुपरस्टार अजय देवगन ने न्यूमरोलॉजी के आधार पर अपने नाम में थोड़ा सा बदलाव किया है. अजय देवगन का असल नाम विशाल वीरू देवगन है. उनके इस बदलाव के बाद उनकी फिल्म गोलमाल, सिंघम, दृश्यम जैसी फिल्में सुपर-डुपर हिट हुईं.

अक्षय कुमार

बहुत कम लोग ही जानते हैं कि बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का नाम राजीव भाटिया हुआ करता था. न्यूमरोलॉजी के आधार पर उन्होंने भी अपने नाम में फेरबदल करवाया था.

राजकुमार राव

आपके चहेते एक्टर राजकुमार राव कभी अपना सरनेम यादव लिखा करते थे लेकिन बाद में न्यूमरोलॉजी के आधार पर  उन्होंने नाम से यादव को हटाकर राव रखा. इसके बाद उनकी लॉटरी सी लग गई है.

रानी मुखर्जी

न्यूमरोलॉजी में यकीन रखने में एक्टर के साथ एक्ट्रेस का नाम भी है. रानी मुखर्जी ने भी अंक ज्योतिष के अनुसार अपने नाम में बदलाव किया है.  अब उनका सरनेम रानी मुखर्जी की जगह रानी मुकर्जी हो गया है. 

करिश्मा कपूर

न्यूमरोलॉजी में करिश्मा कपूर भी काफी भरोसा करती हैं. यही कारण है कि उन्होंने एक समय अपने इंग्लिश नाम में से 'H' लेटर को हटा दिया था.

तमन्ना भाटिया

न्यूमरोलॉजी में विश्वास करने वालों में एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया का नाम भी है. उन्होंने भी अंक ज्योतिष के चलते अपने नाम में बदलाव करते हुए 'ह' जोड़ा है.

आयुष्मानखुराना

चुलबुले और हैंडसम एक्टर आयुष्मान खुराना ने करियर की ऊंचाईयों पर पहुंचने से पहले अपने नाम में अंक ज्योतिष के अनुसार बदलाव  किए हैं.

आररहमान 

आपके चहेते सिंगर एआर रहमान का असली नाम दिलीप है. न्यूमरोलॉजी के आधार पर उन्होंने अपना नाम बदला और आज दुनिया उन्हें एआर रहमान के नाम से जानती है

इरफान खान

कमाल के एक्टर इरफान खान आज हमारे बीच नहीं है लेकिन न्यूमरोलॉजी को बहुत मानते थे. इसी आधार पर उन्होंने अपने नाम में 'र' जोड़ा था.

दिलीपकुमार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म इंडस्ट्री पर सालों राज करने वाले दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान था. न्यूमरोलॉजी के आधार पर अपना नाम बदलकर उन्होंने दिलीप कुमार रख लिया था.