1994 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद ब्यूटी कॉन्टेस्ट से 'बिकिनी राउंड' हटाना चाहती थीं ऐश्वर्या राय, कहा था- भारतीय होने की वजह से...

साल 2017 में हुए एक कांफ्रेंस में ऐश्वर्या राय ने ब्यूटी पेजेंट में होने वाले स्विमसूट राउंड के बारे में अपनी राय रखी थी.

1994 में मिस वर्ल्ड बनने के बाद ब्यूटी कॉन्टेस्ट से 'बिकिनी राउंड' हटाना चाहती थीं ऐश्वर्या राय, कहा था- भारतीय होने की वजह से...

1994 में मिस वर्ल्ड बनी थीं ऐश्वर्या

नई दिल्ली :

ऐश्वर्या राय को आज कौन नहीं जानता. ऐश्वर्या राय ने 1994 में विस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने के बाद बॉलीवुड में एंट्री की थी. ऐश्वर्या राय की खूबसूरती आज भी बेमिसाल है. ऐश्वर्या राय को इंटरनेशनल लेवल पर भी पहचान हासिल है. ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड जीतने के बाद खुलासा किया था कि कॉन्टेस्ट के कुछ राउंड में वे कंफर्टेबल नहीं थीं. उन्होंने कहा था कि प्रतियोगिता में लड़कियों का बिकिनी और स्विमसूट पहनना उन्हें जरूरी नहीं लगा था. उन्होंने कहा था कि टाइटल जीतने के लिए जरूरी नहीं कि प्रतियोगिता में भाग ले रहीं लड़कियां बिकिनी या स्विमसूट पहनें. 

साल 2017 में हुए एक कांफ्रेंस में ऐश्वर्या ने यह बात कही थी. ऐश्वर्या में प्रतियोगिता में होने वाले स्विमसूट राउंड के बारे में अपनी राय रखी थी. उन्होंने कहा था कि इस बारे में उन्होंने कंपीटिशन के ऑर्गेनाइजर से भी बात की थी. वे चाहती थीं कि इस राउंड को पूरी तरह खत्म कर दिया जाए. ऐश्वर्या ने कहा था, "1994 में मेरे पेजेंट के बाद, 1995 में ही उन्होंने वो राउंड कैंसिल कर दिया था. भारतीय होने की वजह से हममें से कईयों के लिए यह कंफर्टेबल नहीं था. मैं केवल अपने लिए नहीं बोल रही थी, बल्कि मैं उन सभी लड़कियों की तरफ से बोल रही थी, जिनके देश में स्विमवियर राउंड को अननेसेसरी माना जाता था". 

आखिरकार, मिस वर्ल्ड ऑर्गेनाइजेशन ने फिजिकल ब्यूटी पर ध्यान न देते हुए और 'ब्रेन्स और पर्सनालिटी' पर फोकस करते हुए हुए 2014 से स्विमसूट राउंड को हमेशा के लिए हटा दिया. मिस वर्ल्ड की चेयरवुमन जुलिया मोर्ले ने एले मैगज़ीन से कहा था, "मैं महिलाओं को केवल बिकिनी में वॉक करते हुए नहीं देखना चाहती. इससे उन्हें कुछ नहीं मिल रहा है. और न ही इससे हमारे लिए कुछ हो रहा है".

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com