'आदिपुरुष' के जानकी-हनुमान वाले सीन को देखकर आ सकते थे गूसबम्प्स, इस वजह से फिर गया पानी

आदिपुरुष का छह सौ करोड़ रुपये का बजट. बड़ी स्टाकास्ट. रामायण पर आधारित फिल्म. लेकिन ट्रेलर को देख इस बात ने बिगाड़ दिया पूरा मजा.

'आदिपुरुष' के जानकी-हनुमान वाले सीन को देखकर आ सकते थे गूसबम्प्स, इस वजह से फिर गया पानी

आदिपुरुष के इस सीन को देखकर परेशान हो गए हैं दर्शक

नई दिल्ली:

छह करोड़ रुपये का बजट. सौ करोड़ रुपये का एक्टर. दर्शकों की आस्था से जुड़ा विषय. रामायण पर आधारित कहानी. वीएफएक्स की चमक धमक. दुनियाभर में प्रचार. यह सारी बातें सिर्फ एक फिल्म आदिपुरुष से जुड़ी हैं. लेकिन इतनी सब चीजों के बावजूद अगर किसी वजह से मजा किरकिरा हो जाए तो इस बारे में आप यही कहेंगे न कि सारी मेहनत पर पानी फिर जाना. प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान के ट्रेलर के कुछ सीन इसी तरह का इशारा करते हैं और तीन मिनट के ट्रेलर का जायका ही बिगाड़ देती है. (इस वीडियो को देखने के लिए यहां क्लिक करें)

हम बात कर रहे हैं आदिपुरुष के उस सीन की जब जानकी हनुमान से बात कर रही होती है और उनसे कहती हैं कि उन्हें रावण का अहंकार तोड़कर मुझ कर ले जाना होगा. यह रामायण का अहम प्रसंग है. फिल्म के लिहाज से देखा जाए तो संवाद कमाल के हैं, और सीन भी काफी दमदार नजर आ रहा है. लेकिन इस सीन में कुछ ऐसी कमी है, जो सिर्फ हमने नहीं बल्कि दर्शकों ने भी पकड़ी है और अब इसकी चर्चा पूरे सोशल मीडिया पर हो रही है. इस सीन में जिस तरह की मारक एक्टिंग और डायलॉग डिलिवरी चाहिए थी, जानकी बनी कृति सेनन वैसा टच नहीं दे पाती हैं. इस तरह यह सीन शानदार होने की वजह से भी काफी कमजोर पड़ जाता है. इस बात की चर्चा सोशल मीडिया पर भी हो रही है. कृति सेनन के इम्प्रेशंस भी काफी फ्लैट हैं.

रेडइट पर शेयर किए गए कृति सेनन के इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है, 'इन कलाकारों को क्यों लगता है कि एपिक कैरेक्टर्स को निभाने का मतलब 5 मिनट के लिए सपाट डायलॉग डिलीवरी और पलक नहीं झपकाना है' एक और कमेंट आया है, 'कृति के अभिनय से ज्यादा उनके उच्चारण या डबिंग ने सीन को बर्बाद कर दिया. वह सीन में फिट ही नहीं बैठ रही हैं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसकी एक वजह वीएफएक्स को भी माना जा सकता है क्योंकि जब सीन्स को टेक्नोलॉजी से क्रिएट किया जाता है तो चीजें काफी अलग होती हैं. अधिकतर समय कलाकारों को बिना किसी चीज के सिर्फ पॉइंट्स को देखकर ही एक्टिंग करनी होती है. कृति सेनन के इस सीन को देखकर भी ऐसी ही कुछ परेशानी नजर आती है. फिल्म में एक्टिंग को लेकर काफी चिंता जताई जा रही थी, लेकिन ऐसा लग रहा है कि जिसका डर है, वो होता नजर आ रहा है. चलिए छोटे से सीन्स तो सिर्फ इशारा मिल सकता है. पूरी पिक्चर 16 जून को रिलीज होगी, उसके बाद पूरी तस्वीर सामने आ सकेगी.