A Thursday Movie Review: रूह को छूती है 'अ थर्सडे', दिल जीत लेगी यामी गौतम की शानदार परफॉर्मेंस

A Thursday Movie Review: हर फिल्म की एक रूह होती है. यह रूह उसकी कहानी में बसी होती है. जब फिल्म की यह रूह देखने वाले की रूह को छू जाए तभी उस फिल्म या कंटेंट की सार्थकता होती है. इस कसौटी पर यामी गौतम और अतुल कुलकर्णी की 'अ थर्सडे' बखूबी उतरती है.

A Thursday Movie Review: रूह को छूती है 'अ थर्सडे', दिल जीत लेगी यामी गौतम की शानदार परफॉर्मेंस

जानें कैसी है यामी गौतम की 'अ थर्सडे'

नई दिल्ली :

हर फिल्म की एक रूह होती है. यह रूह उसकी कहानी में बसी होती है. जब फिल्म की यह रूह देखने वाले की रूह को छू जाए तभी उस फिल्म या कंटेंट की सार्थकता होती है. इस कसौटी पर यामी गौतम, डिम्पल कपाड़िया, नेहा धूपिया और अतुल कुलकर्णी की 'अ थर्सडे' बखूबी उतरती है. डिज्नी प्लस हॉटस्टार की इस फिल्म में समाज के एक ऐसे कोढ़ को दिखाया गया है, जिससे किसी भी कीमत पर निबटना बेहद जरूरी है. कंटेंट और एक्टिंग दोनों ही मोर्चों पर बहजाद खंबाटा की फिल्म खरी उतरती है. 

hhtvrr6g

फिल्म की कहनी नैना जायसवाल यानी यामी गौतम की है. एक दिन नैना अपने स्कूल के नन्हे बच्चों को किडनैप कर लेती है. इसकी जानकारी वह खुद पुलिस को देती है, और वह धमकी देती है कि अगर उसकी मांगें नहीं पूरी की गईं तो वह बच्चों को मौत के घाट उतार देगी. वह पुलिस अफसर जावेद खान यानी अतुल कुलकर्णी से बात करना चाहती है. यही नहीं, उसकी मांग में पीएम से बात करना भी शामिल है. इस तरह फिल्म एक हॉस्टेज ड्रामा की तरह चलती है और बांधकर रखती है. लेकिन जिस तरह फिल्म में कहानी की परतें खुलती हैं, वह काफी दिलचस्प है, और उसके साथ ही दिल को छू लेने वाला भी. इस तरह डायरेक्टर ने एक ऐसी समस्या की ओर ध्यान खींचा है, जिससे निबटना बेहद जरूरी है. 

b57gk1v

एक्टिंग की बात करें तो यामी गौतम पूरी तरह से नैना जायसवाल के किरदार में उतर गई हैं. उन्होंने किरदार की बारीकियों को पकड़ा है और उनके एक्सप्रेशन बहुत ही कमाल के रहे हैं. नैना के किरदार को यानी के अब तक के सबसे शानदार किरदार में से कहा जा सकता है. जावेद खान के किरदार में अतुल कुलकर्णी भी सही रहे हैं और इम्प्रेस किया है. एक्टिंग के मोर्चे पर डिम्पल कपाड़ियां और नेहा धूपिया ने भी अच्छा काम किया है. इस तरह एक विषयपरक और सशक्त मनोरंजन के शौकीनों के लिए लिए 'अ थर्सडे' परफेक्ट वॉच है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रेटिंग: 4 स्टार
डायरेक्टर: बहजाद खंबाटा
कलाकार: यामी गौतम, अतुल कुलकर्णी, नेहा धूपिया और डिम्पल कपाड़िया