विज्ञापन
This Article is From Sep 08, 2017

ए.आर. रहमान ने कहा, यह मेरा भारत नहीं!

ए.आर. रहमान ने 'वंदे मातरम' और 'मां तुझे सलाम' जैसे देशभक्ति के रंग में रंगे गाने दिए हैं लेकिन आखिर क्यों मजबूर होना पड़ा उन्हें यह कहने पर...

ए.आर. रहमान ने कहा, यह मेरा भारत नहीं!
म्यूजिक डायरेक्टर ए.आर. रहमान
नई दिल्ली: संगीतकार ए.आर. रहमान ने 'वंदे मातरम' और 'मां तुझे सलाम' जैसे देशभक्ति से ओत-प्रोत गीत दिए हैं. लेकिन एक घटना ने उन्हें इतना व्यथित कर दिया कि उन्हें कहना पड़ा कि अगर जर्नलिस्ट-एक्टिविस्ट गौरी लंकेश की हत्या जैसे मामले पेश आते हैं तो यह उनका भारत नहीं है. ए.आर. रहमान ने यह बात अपनी जल्द ही आने वाली फिल्म ‘वन हार्टः द ए.आर. रहमान कन्सर्ट फिल्म’ के प्रीमियर के मौके पर कही. 

Video: नेशनल रिपोर्टर: क्या गौरी लंकेश नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने के मिशन पर थीं?



बेंगलूरू में हुई लंकेश की हत्या के मामले में पूछे जाने पर रहमान ने कहा, “मैं इसे घटना से बहुत दुखी हूं. उम्मीद करता हूं कि इस तरह की घटनाएं भारत में नहीं होनी चाहिए. अगर यह घटनाएं भारत में होती हैं तो यह मेरा भारत नहीं है. मैं चाहता हूं कि मेरा देश तरक्कीपसंद और नरमदिल हो.” गौरी लंकेश की हत्या पर न सिर्फ रहमान बल्कि बॉलीवुड एक्टर स्वरा भास्कर और जीशान अय्यूब ने भी कड़ा गुस्सा जताया था. गौरी लंकेश की 5 सितंबर को गोली मार कर हत्या कर दी गई थी.

यह भी पढ़ेंः KBC की हॉट सीट तक पहुंचने का ये है सही तरीका

इस मौक पर उनसे उनकी बायोपिक के बारे में पूछे जाने पर ए.आर. रहमान ने कहा, “मैं अभी जवान हूं. शायद मेरे जाने के बाद कोई इससे बनाने की कोशिश करेगा.” रहमान ने इस मौके पर दावा किया कि लोगों ने उनकी इस जैसी फिल्म पहले नहीं देखी होगी.

यह भी पढ़ेंः शाहिद कपूर ने कुछ ऐसे प्राइवेट अंदाज में मनाया पत्‍नी मीरा राजपूत का जन्‍मदिन

इस साल जुलाई में लंदन में हुआ उनका कॉन्सर्ट उस समय सुर्खियो में आ गया था जब उनके फैन्स शो के बीच में से उठकर चले गए थे क्योंकि वे अधिकतर तमिल गाने ही प्ले कर रहे थे.

(इनपुटः IANS)

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
GOAT Box Office Collection Day 3: द ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम का नहीं खत्म हुआ है जलवा, तलपती विजय की फिल्म ने 3 दिन में कमाए इतने करोड़
ए.आर. रहमान ने कहा, यह मेरा भारत नहीं!
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Next Article
सोनाक्षी सिन्हा के पति जहीर इकबाल ने एक्ट्रेस से करवाया ऐसा काम जिसके बारे में उन्होंने कभी सपने में नहीं सोचा था
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com