9 करोड़ का बजट 104 करोड़ का मेगा कलेक्शन, हीरो नहीं 2 हीरोइन के दम पर ब्लॉकबस्टर हुई थी ये फिल्म

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी भी फिल्में कम ही देखने को मिलीं, जिसमें एक्ट्रेस ने लीड रोल के साथ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया हो. ऐसी ही एक फिल्म साल 2011 में आई थी.

9 करोड़ का बजट 104 करोड़ का मेगा कलेक्शन, हीरो नहीं 2 हीरोइन के दम पर ब्लॉकबस्टर हुई थी ये फिल्म

9 करोड़ की इस फिल्म ने किया था 104 करोड़ का मेगा कलेक्शन

नई दिल्ली :

बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी रही हैं, जो बड़े बजट और बड़ी स्टार कास्ट के बावजूद फ्लॉप रही हैं. तो वहीं कुछ फिल्में ऐसी भी रहीं, जिसने कम बजट के साथ मेगा कलेक्शन करके रिकॉर्ड कायम कर दिया. फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी भी फिल्में कम ही देखने को मिलीं, जिसमें एक्ट्रेस ने लीड रोल के साथ बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया हो. ऐसी ही एक फिल्म साल 2011 में आई थी. इस फिल्म में हीरो नहीं बल्कि दो एक्ट्रेस थीं, जिनकी दमदार परफॉरमेंस की बदौलत लोग सिनेमाघरों तक जाने को मजबूर हो गए थे. हम बात कर रहे हैं 2011 में आई 'नो वन किल्ड जेसिका' फिल्म की. 

जेसिका लाल मर्डर केस पर बेस्ड थी फिल्म 

फिल्म 'नो वन किल्ड जेसिका' में रानी मुखर्जी और विद्या बालन को देखा गया था. यह एक बायोग्राफिकल थ्रिलर फिल्म थी, जो जेसिका लाल के रियल मर्डर केस पर आधारित थी. यह फिल्म पांच फिल्मफेयर पुरस्कारों के लिए नॉमिनेट हुई थी. निर्देशक राजकुमार गुप्ता ने फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का अवार्ड जीता था, जबकि विद्या बालन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड अपने नाम किया था. 

8 करोड़ के बजट में बनी थी नो वन किल्ड जेसिका

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नो वन किल्ड जेसिका को 2011 की 10वीं सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म का खिताब दिया गया था. फिल्म ने दुनिया भर में 1.3 बिलियन की कमाई की थी. बता दें, बेहद ही कम 8 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 104 करोड़ रुपए कमाए थे, जो कि अपने आप में किसी रिकॉर्ड से कम नहीं था.