बजट 826 करोड़, कमाई 6050 करोड़ रुपये, इस फिल्म ने पहले तोड़ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड और अब अवॉर्ड्स पर भी जमा रही कब्जा

फिल्मों की कमाई के लिहाज से पिछला साल कई फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद खास रहा था. 2023 में पठान, गदर 2, जवान, एनिमल, डंकी और सालार जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में रिलीज हुई, जिसे इंडस्ट्री को करोड़ों रुपये का फायदा करवाया है.

बजट 826 करोड़, कमाई 6050 करोड़ रुपये, इस फिल्म ने पहले तोड़ बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड और अब अवॉर्ड्स पर भी जमा रही कब्जा

बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने मचाया धमाल

नई दिल्ली:

फिल्मों की कमाई के लिहाज से पिछला साल कई फिल्म इंडस्ट्री के लिए बेहद खास रहा था. 2023 में पठान, गदर 2, जवान, एनिमल, डंकी और सालार जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में रिलीज हुई, जिसे इंडस्ट्री को करोड़ों रुपये का फायदा करवाया है. बॉलीवुड और साउथ की तरह हॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी 2023 बेहत खास रहा है. हिंदी फिल्मों की तरह हॉलीवुड फिल्मों ने भी दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित किया. कुछ फिल्मों ने न सिर्फ इंडियन बॉक्स ऑफिस पर बल्कि दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया. ऐसी ही एक हॉलीवुड मूवी है जो भारत में 130 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की. इस फिल्म की रिलीज के बाद कुछ विवाद भी हुए. उसके बावजूद फिल्म को दर्शकों ने खूब प्यार दिया. इतना ही नहीं अब इस हॉलीवुड फिल्म ने गोल्डन ग्लोब्स का पुस्कार भी अपने नाम कर लिया है. क्या आप जानते हैं कौन सी है ये हॉलीवुड मूवी.

यह फिल्म है क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ओपेनहाइमर. फिल्म वर्ल्ड वार टू की पृष्ठभूमि पर बेस्ड है. ओपेनहाइमर के एक ऐसे साइंटिस्ट थे जो क्वांटम फिजिक्स के रहस्यों को समझने में मशगूल थे, और, इसी पर रिसर्च भी कर रहे थे. ओपेनहाइमर फिल्म को बार्बी फिल्म से खासी टक्कर मिली, जिसकी वजह से फिल्म की शुरुआत थोड़ी धीमी रही. लेकिन धीरे-धीरे फिल्म ने अच्छी खासी रफ्तार पकड़ी, जिसका नतीजा यह हुआ कि 826 करोड़ रुपये में बनी फिल्म ने दुनियाभर में देखते ही देखते 6050 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दौरान फिल्म कंट्रोवर्सी का भी शिकार रही. खासतौर से भारत में फिल्म के सीन को लेकर खासा विवाद रहा. इस सीन में ओपेनहाइमर बना कलाकार अपने साथी कलाकार के साथ इंटिमेट होता नजर आता है. लेकिन विवाद की बड़ी वजह रही, इस सीन में भगवत गीता का नजर आना, जिस वजह से सीन पर काफी विवाद भी हुआ. इस वजह से फैंस भी नाराज हुए.