75 वें स्वतंत्रता दिवस पर देखें विश्वास, जीत और जोश से भरी वो फिल्में जिसने देश का नाम कर दिया था रौशन

भारत को एक स्वतंत्र गणराज्य के रूप में उभरे 75 साल हो गए हैं. यहां कई भाषाएं, संस्कृति और रीति रिवाजों का ताल मेल है.

75 वें स्वतंत्रता दिवस पर देखें विश्वास, जीत और जोश से भरी वो फिल्में जिसने देश का नाम कर दिया था रौशन

75 वें स्वतंत्रता दिवस पर देखें ये फिल्में

नई दिल्ली:

भारत को एक स्वतंत्र गणराज्य के रूप में उभरे 75 साल हो गए हैं. यहां कई भाषाएं, संस्कृति और रीति रिवाजों का ताल मेल है. इसीलिए यहां एक नहीं बल्कि कई कहानियों का सार मिलता है. इन कहानियों में जीत, हार, खुशी, भावनाएं देखने को मिलती हैं. वहीं इस स्वतंत्रता दिवस पर लेकर आए हैं ऐसी कई कहानियां जो आत्म सम्मान और विश्वास को जगाती हैं. 

83
कपिल देव और उनकी टीम ने साल 1983 में एक ऐतिहासिक जीत से देश का नाम रौशन किया था. कबीर खान द्वारा निर्देशित, यह रोमांचक स्पोर्ट्स ड्रामा आपको भारतीय क्रिकेट टीम की रोमांचक यात्रा को एक बार फिर दिखा रहा है. इस फिल्म में रणवीर सिंह अहम किरदार में थे. 

मेजर
मेजर दिवंगत मेजर संदीप उन्नीकृष्णन के जीवन पर आधारित एक बायोपिक है जो नवंबर 2008 के मुंबई हमलों के दौरान शहीद हो गए थे. इस फिल्म में आदिवासी शेष अहम किरदार में नजर आए थे. 

माइटी लिटिल भीम: आई लव ताजमहल
यह एक स्पेशल एनिमेशन फिल्म है जिसे भीम के ऊपर बनाया गया है. इसमें वह अपने परिवार के साथ दुनिया के सात अजूबों में से एक और भारत के प्रतिष्ठित लैंडमार्क, ताजमहल का दौरा करता है. इस फिल्म का म्यूजिक और एनिमेशन देखने लायक है. 

मिन्नल मुरली (मलयालम)
यह मलयालम सुपरहीरो की फिल्म है. फिल्म में केरल की खूबसूरत इलाकों की झलक दिखलाता है. फिल्म में मुरली की कहानी है जो एक बिजली के बोस्ट से मर जाता है. 

नवरसा (तमिल)
मणिरत्नम और जयेंद्र पंचपकेसन द्वारा अभिनीत यह फिल्म 9 भागों में बनी है. इस फिल्म में 9 ह्यूमन इमोशन के बारे में बताया गया है. 

शाबाश मिठू
तापसी पन्नू ने भारत की महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिठू पर काम किया है. फिल्म में वे मिताली राज की अहम भूमिका में नजर आ रही हैं. श्रीजीत मुखर्जी द्वारा निर्देशित यह फिल्म आप में जोश और विश्वास पैदा कर देगी. 

द डिसिप्लिन
चैतन्य तम्हाने द्वारा निर्देशित और आदित्य मोडा अभिनीत, कहानी शरद नेरुलकर के करेक्टर पर बनाई गई है. जहां वह भारतीय शास्त्रीय संगीत गायक बनने के लिए खुद की खोज करता है. फिल्म की कहानी निर्देशन आपका दिल जीत लेगा. 

लगान
अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में शामिल लगान आज भी लोगों को पसंद आती है. इस फिल्म में आमिर खान अहम भूमिका में थे. यह एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है जिसकी कहानी गाने और म्यूजिक दर्शकों के बेहद पसंद आया है. 

लक्ष्य
यह एक ऐसी फिल्म है जो आपको नजरें नहीं हटाने देगी. यह ऋतिक रोशन स्टारर एक लक्ष्यहीन लड़के की कहानी है, जो एक सैनिक के रूप में भारतीय सेना में भर्ती होने के बाद अपना असली उद्देश्य पाता है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com