विज्ञापन
Story ProgressBack

64 दिन और एक भी हिट फिल्म नहीं दे सका बॉलीवुड, पढ़ें आठ मार्च से दस मई तक का रिपोर्ट कार्ड

Bollywood did not get success from last 64 days Bollywood report card? बॉलीवुड को आखिरी ब्लॉकबस्टर फिल्म आठ मार्च को रिलीज हुई थी. इस फिल्म के बाद से बॉलीवुड एक अदद हिट फिल्म के लिए तरस गया है. पढ़ें पिछले दो महीने का बॉलीवुड का रिपोर्ट कार्ड.

Read Time: 3 mins
64 दिन और एक भी हिट फिल्म नहीं दे सका बॉलीवुड, पढ़ें आठ मार्च से दस मई तक का रिपोर्ट कार्ड
जानें 64 दिन से क्यों सुस्त है बॉलीवुड
नई दिल्ली:

Bollywood did not get success from last 64 days Bollywood report card? आठ मार्च 2024 वो दिन है जिस दिन बॉलीवुड की आखिरी हिट फिल्म रिलीज हुई थी. इस दिन के बाद से बॉलीवुड ना तो हिट का मुंह देख सका है और ना ही सिनेमाघरों को ही कोई राहत सांस देने में कामयाब हुआ. 64 दिन गुजर जाने के बावजूद हिट का सूखा ख़त्म नहीं हुआ है. इसकी एक वजह आईपीएल और दूसरी वजह चुनाव हो सकते हैं, लेकिन तीसरी और सबसे अहम वजह कंटेंट की कमी है. बड़े-बड़े सितारे आए, ईद भी आई लेकिन नहीं आई तो एक हिट फिल्म. बेसिर पैर की कहानियां और कमजोर डायरेक्शन ने बॉलीवुड को बॉक्स ऑफिस पर सिर उठाने का मौका ही नहीं दिया.आठ मार्च को अजय देवगन और आर माधवन की हॉरर फिल्म शैतान रिलीज हुई. लगभग 60 करोड़ रुपये के बजट वाली इस फिल्म ने 150 करोड़ रुपये के आंकड़े को छुआ और यह आखिरी बॉलीवुड फिल्म थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर नोटों की बरसात की. इसके बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा, रणदीप हुड्डा की वीर सावरकर, कुणाल खेमू की मडगांव एक्सप्रेस और करीना कपूर की क्रू रिलीज हुईं. इन फिल्मों में योद्धा ने जहां निराश किया वहीं बाकी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर औसत प्रदर्शन किया. 

11 अप्रैल यानी ईद के मौके पर अजय देवगन की मैदान और अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की बड़े मियां छोटे मियां की टक्कर हुई और दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुईं. उसके बाद विद्या बालन की दो और दो प्यार, दिबाकर बनर्जी की एलएसडी 2 और आयुष शर्मा की रुसलान रिलीज हुईं. लेकिन एक भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का स्वाद नहीं चख सकी. 

वहीं इस दौरान साउथ की आडुजीवितम, टिल्लू स्क्वायर और आवेशम ने बॉक्स ऑफिस पर कम बजट के साथ मोटी कमाई की है. इन फिल्मों की कहानियों को पसंद किया गया. एक्टिंग को सराहा गया. लेकिन इस तरह के मजबूत मसाले से बॉलीवुड पूरी तरह अछूता रहा.

अब इंतजार है तो जून का क्योंकि उसमें जहां कार्तिक आर्यन की चंदू चैंपियन रिलीज तो प्रभास की कल्कि 2898 एडी रिलीज होगी. 

वैसे सारी उम्मीदें अब साल 2024 के सेकंड हाफ से है. जब वेलकम टू जंगल, सिंघम अगेन, स्त्री 2 और देवा रिलीज होंगी. लेकिन इस साल सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान की कोई फिल्म रिलीज नहीं होगी. ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर किसी बहुत बड़े चमत्कार की उम्मीद थोड़ी कम ही लग रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कल्कि 2898 एडी ने चटाई ऋतिक रोशन की फाइटर को धूल, एडवांस बुकिंग में कमा ले गई इतने करोड़
64 दिन और एक भी हिट फिल्म नहीं दे सका बॉलीवुड, पढ़ें आठ मार्च से दस मई तक का रिपोर्ट कार्ड
रेखा से लेकर सलमान खान तक, इन सेलेब्स का लगा सोनाक्षी सिन्हा-जहीर इकबाल के वेडिंग रिसेप्शन में मेला, देखें तस्वीरें
Next Article
रेखा से लेकर सलमान खान तक, इन सेलेब्स का लगा सोनाक्षी सिन्हा-जहीर इकबाल के वेडिंग रिसेप्शन में मेला, देखें तस्वीरें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;