शाहरुख खान की मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' में थी ये 5 बड़ी गलतियां, शर्त है आप भी नहीं पकड़ पाए होंगे

1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस करने वाली शाहरुख खान की इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म पठान में भी ऐसी बचकानी गलतियां की गई, जिसे शायद आप पकड़ नहीं पाए. कौन थी वो 5 बड़ी गलतियां, हम आपको बताते हैं.

शाहरुख खान की मेगा ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' में थी ये 5 बड़ी गलतियां, शर्त है आप भी नहीं पकड़ पाए होंगे

पठान के एक्शन सींस की गलतियां

नई दिल्ली :

25 जनवरी 2023 को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई शाहरुख खान की इस साल की सबसे बड़ी और ब्लॉकबस्टर फिल्म 'पठान' ने भले ही सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और सिल्वर स्क्रीन पर एक नया रिकॉर्ड कायम किया, लेकिन इस फिल्म में भी कई ऐसे सीन है, जिसमें गलती पकड़ी गई. दरअसल, पठान फिल्म के एक्शन सीन को हॉलीवुड के एक्शन डायरेक्टर केसी ओ'नील, क्रेग मैक्रे और सुनील रोड्रिग्स ने डायरेक्ट किया, लेकिन इसके बाद भी कुछ ऐसे सीन है जिसमें मेकर से भी गलती हो गई. आइए आज हम आपको बताते हैं पठान के उन 5 सीन  के बारे में जिसे ध्यान से देखने पर आपको भी गलती नजर आएगी.

गलती नंबर 1 

पठान का हेलीकॉप्टर वाला सीन तो आपको याद होगा, जहां पर जॉन और शाहरुख के बीच फाइट होती दिखाई दी थी. इस दौरान एक सीन में पहले तो जॉन और शाहरुख की हाइट बराबर दिखाई देती है, लेकिन अगले ही सीन में शाहरुख जॉन से लंबे नजर आते हैं. अब भला ऐसा कैसे हो सकता है? वैसे भी शाहरुख खान की हाइट जॉन अब्राहम से कम है.

गलती नंबर 2 

बर्फीले पहाड़ों के बीच जब शाहरुख खान अपनी बाइक को टैंकर के ऊपर से उड़ाते हैं, तो जिस पत्थर के ऊपर से वो अपनी बाइक को उछालते हैं अगले ही सीन में वो पत्थर टैंकर के पीछे से गायब हो जाता है, जैसे उसे अगले ही फ्रेम में किसी ने हटा दिया हो.

गलती नंबर 3 

इसी सीन के दौरान शाहरुख खान टैंकर के ऊपर से गुजरते हुए उसके अंदर बम फेंकते दिखते हैं, जबकि जब वो टैंकर के ऊपर से बाइक उड़ाते हैं तो उनके दोनों हाथ बाइक के हैंडल पर होते हैं. अब सवाल होता है कि अचानक उनके हाथ में ये बम कहां से आ गया?

गलती नंबर 4 

इस सीन के अगले फ्रेम में टैंकर में आग लग जाती है, लेकिन शाहरुख खान की कमर पर बंधे हुए तीनों बम वैसे के वैसे ही नजर आते हैं. अब शाहरुख खान ने एक बम निकाल दिया तो उसकी जगह तो खाली होनी चाहिए, लेकिन यहां पर तीनों बम अपनी जगह पर रखे हुए दिख रहे हैं.

गलती नंबर 5 

पठान का सबसे आईकॉनिक सीन वो रहा जब फिल्म में सलमान खान की एंट्री होती है, लेकिन इस दौरान जब सलमान ट्रेन की छत छोड़कर एंट्री लेते हैं तो इससे लोहे जैसी आवाज आती है. ये बात थोड़ी हजम नहीं हुई. इतना ही नहीं जब सलमान ऊपर से कूदते हैं तो उनके हाथ में कॉफी का गिलास रहता है जो जरा भी छलकता नहीं है.

ये भी देखें: पैपराजी ने सिद्धार्थ के साथ फोटो के लिए किया रिक्वेस्ट, अदिति ने कहा - "मुमकिन नहीं"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com