फिल्मों में आने के लिए ठुकराई 35 लाख की रकम, गर्लफ्रेंड से पॉकेट मनी ले किया संघर्ष, अब दे दी बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर मूवी

विक्रांत मेसी अब वो नाम बन चुके हैं जिन्हें किसी पहचान की दरकार नहीं है. लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब विक्रांत मेसी के दिन महाराष्ट्र के छोटे से शहर नागभीड में गुजर रहे थे.

फिल्मों में आने के लिए ठुकराई 35 लाख की रकम, गर्लफ्रेंड से पॉकेट मनी ले किया संघर्ष, अब दे दी बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर मूवी

बजट के पांच गुना कमाई वाली फिल्म इस एक्टर ने दी है

नई दिल्ली:

फिल्मी परिवारों से बाहर से आने वाला हर सितारा अपने साथ संघर्ष की एक दास्तान साथ लेकर आता है. जिनका संघर्ष सफल होता है और उन्हें बुलंदियों तक पहुंचाता है वो एक इतिहास बनते हैं. ऐसे ही सितारों में नाम शुमार है 12वीं फेल स्टार विक्रांत मेसी का. विक्रांत मेसी अब वो नाम बन चुके हैं जिन्हें किसी पहचान की दरकार नहीं है. लेकिन एक दौर ऐसा भी था जब विक्रांत मेसी के दिन महाराष्ट्र के छोटे से शहर नागभीड में गुजर रहे थे. स्कूलिंग पूरी करने के  बाद विक्रांत मेसी ने अपने टैलेंट के दम पर करियर बनाने का रास्ता चुना. कोरियोग्राफर से टीवी स्टार बने. लेकिन फिर ऐसा दौर आया कि विक्रांत मैसी को गर्लफ्रैंड से पॉकेट मनी लेने की नौबत तक आ गई.

17 साल पहले शुरू हुआ सफर

जो फैंस विक्रांत मैसी को एक शानदार एक्टर के रूप में जानते हैं उन्हें बता दें कि वो एक मंझे हुए कंटेम्प्ररी और जैज डांसर भी हैं. सात साल की छोटी उम्र से ही विक्रांत मैसी डांस और थियेटर की तरफ रुझान जाहिर कर चुके थे. उन्होंने मशहूर कोरियोग्राफर श्यामक डावर के साथ भी काम किया है. डांस और थियेटर करते करते उन्हें टीवी में काम करने का मौका मिला. करियर की शुरुआत धूम मचाओ धूम शो से हुई. उसके बाद धरम वीर, बालिका वधु, बाबा ऐसो वर ढूंढो, कुबूल है, झलक दिखला जा, ये है आशिकी जैसे शोज में वो नजर आए. ओटीटी पर मिर्जापुर और क्रिमिनल जस्टिस के जरिए उनकी एक्टिंग की पहचान बनी.

गर्लफ्रेंड से लेनी पड़ी पॉकेटमनी

24 साल की उम्र तक विक्रांत मैसी टीवी की दुनिया का बड़ा नाम बन चुके थे. उनकी मंथली इनकम 35 लाख रु. तक हो चुकी थी. लेकिन विक्रांत मैसी टीवी तक सिमटे नहीं रहना चाहते थे. उनकी मंजिल बड़ा पर्दा थी. फिल्मों में मुकद्दर आजमाने के लिए उन्होंने टीवी का लाखों का कांट्रेक्ट ठुकरा दिया और फिल्मों के लिए कोशिश शुरू कर दी. सारी सेविंग खत्म हुई तो गर्लफ्रेंड शीतल से पॉकेट मनी तक लेना पड़ी. विक्रांत मैसी की कोशिशें रंग लाईं और फिल्मों में काम करने की तमन्ना पूरी हुई. अब शीतल विक्रांत मैसी की प्राउड वाइफ हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

The Great Indian Kapil Show: महंगी दुकान, पुराने पकवान