विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 14, 2023

12th Fail On OTT: खत्म हुआ इंतजार इस ओटीटी पर आ रही है 12वीं फेल, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रच चुकी है इतिहास

12th Fail On OTT: 12वीं फेल को दर्शकों ने खूब पसंद किया है, जबकि फिल्म समीक्षकों ने भी इस फिल्म की तारीफ की है. अब 12वीं फेल की ओटीटी रिलीज को लेकर बड़ी खबर सामने आई है.

Read Time: 3 mins
12th Fail On OTT: खत्म हुआ इंतजार इस ओटीटी पर आ रही है 12वीं फेल, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रच चुकी है इतिहास
12th Fail On OTT: ओटीटी पर आ रही है 12वीं फेल
नई दिल्ली:

12th Fail On OTT: इस साल एनिमल, जवान, गदर 2 और जवान जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस शानदार कमाई है. लेकिन इन सबके बीच एक कम बजट की फिल्म है, जिसे उम्मीद से ज्यादा न केवल कमाई की है, बल्कि दर्शकों के दिलों को भी खूब जीता है. इस फिल्म का 12वीं फेल है. 12वीं फेल में विक्रांत मैसी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म का निर्देशन विधु विनोद चोपड़ा हैं. 12वीं फेल को दर्शकों ने खूब पसंद किया है, जबकि फिल्म समीक्षकों ने भी इस फिल्म की तारीफ की है. अब 12वीं फेल की ओटीटी रिलीज को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. 

विक्रांत मैसी की यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर रिलीज होगी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो 12वीं फेल अगले साल की शुरुआत में रिलीज होगी. हालांकि फिल्म की अभी तक रिलीज डेट की घोषणा नहीं हुई है.गौरतलब है कि विधु विनोद चोपड़ा के डायरेक्शन में फिल्म 12वीं फेल क्रिटिकली और कमर्शियली सफल रही है. विक्रांत ने हाल ही में कन्फर्म किया कि इस फिल्म को ऑस्कर 2024 के लिए भेजा गया है. पिछले महीने यह बताया गया था कि विधु विनोद चोपड़ा की ड्रामा फिल्म 12वीं फेल 2024 में ऑस्कर के लिए आगे बढ़ रही है. 

इंडिया टुडे के साथ एक इंटरव्यू में विक्रांत मैसी ने खुलासा किया कि फिल्म को असल में 2024 में एक इंडिपेंडेंट नॉमिनेशन के तौर पर ऑस्कर के लिए भेजा गया है. उसी इवेंट में विक्रांत ने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी एक्टिंग जर्नी तब शुरू की जब वह सिर्फ 15 साल के थे. विक्रांत ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की और सक्सेसफुली फिल्मों में कदम रखा. हाल ही में विक्रांत ने अपने इंस्टाग्राम पर आईपीएस मनोज शर्मा के बारे में लिखा. ये वहीं हैं जिन पर 12वीं फेल में उनका किरदार बेस्ड था. उन्होंने लिखा, "बहुत कम लोग ऐसे लोगों से मिलते हैं जो अपनी बात पर कायम रहते हैं. ऐसे लोग जो जीत या असफलता के बावजूद अपने पैर मजबूती से जमीन पर रखते हैं उनका सिर ऊंचा होता है और उनका दिल सही जगह पर होता है. मैं लकी हूं कि मैं आपसे मिला. अपने काम और उससे परे इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने का आपका दृढ़ संकल्प शब्दों से परे है. मुझे उम्मीद है कि मैं किसी दिन आपको प्राउड महसूस करवा पाउंगा. मुझे उम्मीद है." विधु विनोद चोपड़ा की लिखी और डायरेक्शन में बनी 12वीं फेल अनुराग पाठक की इसी नाम की किताब पर आधारित है. इसमें विक्रांत, मेधा शंकर, अनंत वी जोशी, अंशुमान पुष्कर और प्रियांशु चटर्जी हैं. 12वीं फेल 27 अक्टूबर को रिलीज हुई थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सिर्फ 36 दिन में बन गई थी Salman Khan की ये फिल्म, भाईजान के सामने ढेर हो गई थीं अमिताभ बच्चन से लेकर सनी देओल तक की फिल्में
12th Fail On OTT: खत्म हुआ इंतजार इस ओटीटी पर आ रही है 12वीं फेल, फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रच चुकी है इतिहास
प्रभास के फैंस के लिए बुरी खबर, टल सकती है कल्कि 2898 एडी की ओटीटी रिलीज, बताई जा रही ये वजह
Next Article
प्रभास के फैंस के लिए बुरी खबर, टल सकती है कल्कि 2898 एडी की ओटीटी रिलीज, बताई जा रही ये वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;