VIDEO: रुपौली विधानसभा उपचुनाव की वोटिंग के बीच क्यों गुस्से में आगबबूला हो गईं बीमा भारती?

RJD उम्मीदवार बीमा भारती ने कहा कि बीमा भारती ने कहा कि CM को अपने कैंडिडेट के हारने का डर है उनको यह संकेत मिल गया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

देश के 7 राज्यों की 13 सीटों पर बुधवार को उपचुनाव के लिए वोट डाले गए.  बिहार की रुपौली सीट पर हो रहे उपचुनाव में राजद प्रत्याशी के तौर पर मैदान में बीमा भारती (Bima Bharti) है. आज मतदान के दिन भवानीपुर के भंगड़ा में बूथ संख्या 75 और 76 पर पुलिस और ग्रामीणों के बीच हुई झड़प हो गई.  घटना के लिए राजद प्रत्याशी बीमा भारती ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को इन सब के लिए जिम्मेवार ठहराया है. बीमा ने कहा कि मैं सीएम नीतीश कुमार से पूछना चाहती हूं, कि मुख्यमंत्री जी आप क्या चाहते हैं.  सबको हक है वोट गिराने का. आज पुलिस और गुंडे बुलाकर मेरे वोटर, एजेंट और कार्यकर्ता को पिटवाते हैं. हमारे तीन कार्यकर्ता को पीटा गया है.

बीमा भारती ने कहा कि CM को अपने कैंडिडेट के हारने का डर है उनको यह संकेत मिल गया है. इसीलिए सरकार इस तरह की चीज कर रही है. वहीं घटना की सूचना पाकर पहुंचे सदर SDPO पुष्कर कुमार ने कहा की पोलिंग एजेंट अपने साथ मोबाइल लेकर आए थे. उनको जानकारी दी गईं थी कि पोलिंग बूथ पर मोबाइल लेकर नहीं जाना है. मना करने पर दोनों के बीच कहासुनी हुई और फिर इसी को लेकर मामला बढ़ा. जिसमें एजेंट के साथ पुलिस कर्मी भी घायल हो गया. 

Advertisement

रुपौली सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला
बिहार की रुपौली विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में रोचक मुकाबला देखने को मिल रहा है. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद है. जदयू से राजद में शामिल हुईं बीमा भारती जदयू प्रत्याशी कलाधर मंडल और लोजपा से विद्रोह कर चुनावी मैदान में उतरे शंकर सिंह के बीच मुख्य लड़ाई देखने को मिल रहा है. हालांकि 2020 के विधानसभा चुनाव की तुलना में इस चुनाव में मतदान प्रतिशत में गिरावट हुई है.  दिन के 3 बजे 42.19 प्रतिशत वोट डाले गए हैं. 

Advertisement

जदयू की सीट पर राजद की नजर
2020 के चुनाव में विपरीत हालात में भी इस सीट से जदयू की टिकट पर बीमा भारती चुनाव जीतने में कामयाब रही थी. हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने पाला बदल लिया था. अब इस उपचुनाव में बीमा भारती राजद की टिकट पर मैदान में है. बीमा भारती को कांग्रेस और वामदलों का भी समर्थन प्राप्त है. साथ ही पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने बीमा भारती को समर्थन देने का ऐलान कर रखा है.

Advertisement

रिपोर्ट श्याम सिंह

ये भी पढ़ें- :

बिहार की रुपौली सीट पर धीमा मतदान, क्या बीमा भारती के लिए है खतरे की घंटी?

Featured Video Of The Day
Hyundai और NDTV ने Blind Cricket के लिए चमत्कार किया है: Shailender Yadav
Topics mentioned in this article