अजय देवगन के साथ काम कर चुका ये एक्टर अब है भोजपुरी फिल्मों का खतरनाक विलेन, 200 से ज्यादा मूवीज में कर चुका है काम

अपनी कद-काठी की वजह से अयाज़ खान को फिल्मों में बतौर विलेन काम मिला था. बॉलीवुड एक्टर अजय देगवन के साथ उन्होंने पहली बार काम किया था. उनके बर्थडे पर आइए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें.

अजय देवगन के साथ काम कर चुका ये एक्टर अब है भोजपुरी फिल्मों का खतरनाक विलेन, 200 से ज्यादा मूवीज में कर चुका है काम

भोजपुरी फिल्मों के इस विलेन को पहचाना क्या

नई दिल्ली:

Ayaz khan Birthday: भोजपुरी के फेमस विलेन और जबरदस्त एक्टर अयाज खान 1 अप्रैल को अपना जन्मदिन मना रहे हैं. 200 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अयाज खान खतरनाक विलेन के तौर पर जाने जाते हैं. हालांकि, उनकी असल जिंदगी बेहद सरल है. अपनी कद-काठी की वजह से उन्हें फिल्मों में बतौर विलेन काम मिला था. बॉलीवुड एक्टर अजय देगवन के साथ उन्होंने पहली बार काम किया था. उनके बर्थडे पर आइए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें.

गाजीपुर से फिल्मी दुनिया तक सफर

अयाज खान आज भोजपुरी का जाना-पहचाना नाम है. हालांकि, यहां तक पहुंचना उनके लिए काफी कठिन भी रहा है. फिल्मों में आने से पहले खर्चे चलाने के लिए कई छोटे-मोटे काम करते थे. गाजीपुर से मुंबई तक का सफर उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. जब उन्हें पहली फिल्म 'धरती कहे पुकार के' मिली तो अजय देवगन का नाम सुनकर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था. पहली ही फिल्म में अयाज ने विलेन के तौर पर अपनी छाप छोड़ दी.

एक्टिंग के खिलाफ थी फैमिली

अयाज खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके घर में सभी लोग सरकारी सर्विस करते थे तो पूरा माहौल पढ़ाई वाला था. फैमिली नहीं चाहती थी कि बेटा एक्टिंग में करियर बनाए. वे चाहते थे कि बेटा सरकारी अफसर बने. यही कारण था कि घर में टीवी तक देखने की मनाही थी. जब अयाज खान बनारस में पढ़ाई कर रहे थे तो उन्होंने 'धरती कहे पुकार के' के ऑडिशन का ऐड देखा. फिर  ऑडिशन देने पहुंच गए. पहले कभी भी प्रैक्टिस नहीं की थी तो डर भी बना था. ऑडिशन के बाद काफी दिनों तक कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला, फिर एक दिन उन्हें मेकर्स ने फोन किया और शूटिंग सेट पर मिलने को कहा.

बिना टिकट शूटिंग सेट पर पहुंचे अयाज खान

फिल्म की शूटिंग शुरू होने के बाद भी अयाज को कोई कॉल नहीं आई, तब उन्होंने उम्मीद छोड़ दी और पार्ट टाइम मार्केटिंग का काम करने लगे. कुछ दिनों बाद दिल्ली शिफ्ट हो गए. वहां पहुंचते ही उन्हें मेकर्स का कॉल आ गया और जल्दी से सेट पर पहुंचने को कहा गया. अयाज सबकुछ छोड़कर बिना टिकट बनारस वाली ट्रेन में बैठ गए. सेट पर पहुंचे तो पता चला कि अजय देवगन की फिल्म 'धरती कहे पुकार के' में उन्हें विलेन का रोल निभाना है. उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा था. इसके बाद उन्होंने अपनी अलग ही जगह बना ली और आज भोजपुरी के सबसे दमदार विलेन हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com