• होम
  • ज्योतिष
  • Surya Gochar 2022: 16 नवंबर को सूर्य देव करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें किन राशियों के लिए है शुभ

Surya Gochar 2022: 16 नवंबर को सूर्य देव करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें किन राशियों के लिए है शुभ

Edited by Updated : November 14, 2022 3:08 PM IST
Surya Gochar 2022: 16 नवंबर को सूर्य देव करेंगे वृश्चिक राशि में प्रवेश, जानें किन राशियों के लिए है शुभ
Surya Gochar 2022: 16 नवंबर को सूर्य देव वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Surya Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव 16 नवंबर की शाम 7 बजकर 19 मिनट पर तुला राशि की यात्रा समाप्त करके वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जिसके बाद इनका नीच राशि गत भाव समाप्त हो जाएगा. इस राशि में ये 16 दिसंबर की सुबह 9 बजकर 58 मिनट तक गोचर करेंगे उसके बाद धनु राशि में चले जाएंगे. इनके राशि परिवर्तन का अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा इसका ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक जानते हैं. दरअसल ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा का कारक माना गया है. ऐसे में जब कभी भी राशि परिवर्तन होता है तो इसका असर सभी राशियों पर पड़ता है. 


मेष राशि 


राशि से अष्टम आयु भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का सामना कराएगा फिर भी मान-सम्मान की वृद्धि होगी. विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक लाने के लिए और प्रयास करने होंगे. संतान से संबंधी चिंता परेशान कर सकती है.



सिंह राशि


राशि से चतुर्थ सुख भाव में गोचर करते हुए सूर्य कई तरह के अप्रत्याशित उतार-चढ़ाव का सामना करवाएंगे. माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहना पड़ेगा. मित्रों और संबंधियों से अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग.. यात्रा सावधानीपूर्वक करें. वाहन दुर्घटना से बचें. सामान चोरी होने से बचाएं. सरकारी विभागों में सर्विस के लिए आवेदन करना हो तो उस समय अनुकूल है. 



वृश्चिक राशि


आपकी राशि में गोचर करते हुए सूर्य हर तरह से सफलता तो दिलाएंगे किंतु कहीं न कहीं शारीरिक पीड़ा का सामना करना पड़ेगा. शोधपरक और आविष्कारक कार्यों में सफलता मिलेगी. मान-सम्मान और सामाजिक पद प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी. शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा.



धनु राशि


राशि से बारहवें व्यय भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता. स्वास्थ्य विशेष करके बाई आंख से संबंधित बीमारी से सावधान रहना पड़ेगा. कष्टकर यात्रा करनी पड़ सकती है. मित्रों तथा संबंधियों से भी अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग. 


कुंभ राशि

राशि से दशम कर्म भाव में गोचर करते हुए सूर्य का प्रभाव बेहतरीन रहेगा यद्यपि माता-पिता के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा किंतु कार्य व्यापार की दृष्टि से अच्छा ही रहेगा. किसी भी तरह की सरकारी सर्विस के लिए आवेदन करना हो तो भी समय अनुकूल रहेगा.


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)