• होम
  • ज्योतिष
  • Shukra rashi parivartan 2022: शुक्र का होगा वृश्चिक राशि में गोचर, इन राशियों के लिए बेहद शुभ और मंगलकारी

Shukra rashi parivartan 2022: शुक्र का होगा वृश्चिक राशि में गोचर, इन राशियों के लिए बेहद शुभ और मंगलकारी

Edited by Updated : November 04, 2022 2:33 PM IST
Shukra rashi parivartan 2022: शुक्र का होगा  वृश्चिक राशि में गोचर, इन राशियों के लिए बेहद शुभ और मंगलकारी
Shukra rashi parivartan 2022: शुक्र का राशि परिवर्तन इन राशियों के लिए शुभ है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Shukra rashi parivartan 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में शुक्र ग्रह को बेहद शुभ माना गया है. शुक्र धन, वैभव, विलासिता और ऐश्वर्य का कारक ग्रह होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 11 नवंबर को शुक्र देव (Shukra) वृश्चिक राशि (Scorpio) में प्रवेश करने जा रहे हैं. इसके दो दिन बाद ही मंगल देव अपनी राशि बदलकर वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसे में शुक्र और मंगल के राशि परिवर्तन (Mangal Rashi Parivartan 2022) से खास योग बनेगा, जो राजयोग जैसा शुभ फल देने वाला होगा. शुक्र के वृश्चिक राशि में प्रवेश (Shukra Transit in Scorpio) करने से कई राशियों को लाभ होगा. आइए जानते हैं कि शुक्र का गोचर किन राशियों के लिए खास रहने वाला है. 


मेष राशि


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर से मेष राशि के जातकों को आर्थिक लाभ हो सकता है. इसके साथ ही इस राशि वालों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकता है. बिजनेस या साझेदारी वाले कार्यों में आर्थिक लाभ होने की प्रबल संभावना है. इसके अलावा इस समय नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं. रोजगार में आमदनी का विशेष अवसर मिल सकता है. 


कर्क राशि


कर्क राशि वालों के लिए भी शुक्र का गोचर शुभ माना जा रहा है. इस दौरान बिजनेस में प्रगति और धन लाभ हो सकता है. इसके साथ ही इस राशि से संबंधित जो लोग शादीशुदा नहीं हैं, उन्हे विवाह का प्रस्ताव मिल सकता है. विवाहित लोगों को संतान प्राप्ति का शुभ समाचार मिल सकता है. नौकरी में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल सकता है. 



सिंह राशि


सिंह राशि वालों के लिए शुक्र का यह गोचर करियर के लिहाज से खास माना जा रहा है. इस दौरान करियर में जबदस्त सफलता मिल सकती है. सुख के साधनों में वृद्धि हो सकती है. शुक्र गोचर की अवधि में नए वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. परिवारिक जीवन में खुशियां रहने वाली है. बिजनेस में आर्थिक प्रगति हो सकती है. कोई नया बिजनेस शुरू करने की योजना बना सकते हैं. 



तुला राशि


तुला राशि वालों के लिए शुक्र गोचर की अवधि में निवेश करना शुभ साबित होगा. बिजनेस में आर्थिक विस्तार मिल सकता है. नौकरी में अधिकारियों का साथ मिलेगा. प्रमोशन का लाभ मिल सकता है. आमदनी में इजाफा हो सकता है. नए लोगों से मुलाकात हो सकती है जो कि लाभकारी रहेगा.


मकर राशि


मकर राशि के लिए शुक्र का गोचर शुभ है. इस दौरान रोजगार में तरक्की मिल सकती है. इसके साथ ही आर्थिक वृद्धि भी संभव है. बिजनेस में किया गया इन्वेस्ट शुभ साबित होगा. पिता की संपत्ति से लाभ हो सकता है. इस दौरान संतान सुख प्राप्त हो सकता है. दांपत्य जीवन में साथी का भरपूर साथ मिलेगा. इसके अलावा सामाजिक कार्यों में प्रतिष्ठा प्राप्त हो सकती है. 


(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)