• होम
  • ज्योतिष
  • Raj Yog: बुध के गोचर से इस राशि में बना पंचग्रही योग, इन राशियों को मिलेगा लाभ!

Raj Yog: बुध के गोचर से इस राशि में बना पंचग्रही योग, इन राशियों को मिलेगा लाभ!

Written by Updated : October 31, 2022 12:45 PM IST
Raj Yog: बुध के गोचर से इस राशि में बना पंचग्रही योग, इन राशियों को मिलेगा लाभ!
Panch grahi rajyog: पंचग्रही राजयोग कुछ राशियों के लिए शुभ है.
FacebookTwitterWhatsAppInstagramLinkedinKoos

Panch grahi rajyog: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, राशियों के परिवर्तन से कुछ शुभ योग भी बनते हैं. हाल ही में बुध ने तुला राशि में गोचर किया है. बुध के इस गोचर से पंचग्रही राजयोग बना है. ये राजयोग कुछ राशियों के लिए अत्यंत शुभ माना जा रहा है. बता दें कि बुध, तुला की मित्र राशि है. ऐसे में इस राजयोग से कुछ राशियों को विशेष लाभ हो सकता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जानते हैं कि बुध और शुक्र की युति से बना पंचग्रही राजयोग से किन राशियों को फायदा हो सकता है. 



कुंभ - ज्योतिष की मान्यता के अनुसार, बुध-शुक्र का पंचग्रही राजयोग कुंभ राशि के लिए शुभ है. दरअसल यह राजयोग इस राशि की कुंडली के लाभ स्थान पर बना है. ऐसे में इस दौरान धन लाभ के साथ-साथ बिजनेस में भी तरक्की मिल सकती है. इसके अलावा प्रॉपर्टी की खरीद-बिक्री में मुनाफा मिल सकता है. इसके अलावा नौकरी में लाभ का योग बनेगा. परिवार में माता-पिता का सहयोग मिलेगा. 


मकर - मकर राशि वालों के लिए यह पंचग्रही योग बिजनेस और रोजगार में खास उन्नति करा सकता है. इसके साथ ही करियर में जबदस्त सफलता मिलने के आसार हैं. रोजगार या बिजनेस में अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं. परिवार में बड़े भाई से आर्थिक लाभ हो सकता है. 


मेष - इस राशि के लिए पंचग्रही राजयोग खास साबित होने वाला है. इस दौरान पार्टनरशिप के बिजनेस या अन्य कार्य से आर्थिक लाभ मिल सकता है. इसके साथ ही जो लोग अविवाहित हैं, उन्हें शादी का प्रस्ताव मिल सकता है. वहीं जो लोग नया व्यपार शुरू करना चाहते हैं, उनके लिए यह राजयो सहायक सिद्ध होगा. व्यापार में आर्थिक वृद्धि का योग है.


वृषभ - ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पंचग्रही योग इस राशि के लिए भी शुभ साबित होने जा रहा है. पंचग्रही राजयोग के शुभ प्रभाव से इस राशि के लोगों को धन की प्राप्ति होगी. परिवार में आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है. इसके अलावा बिजनेस और जॉब में भी तरक्की का योग बनेगा. संतान प्राप्ति का भी योग बनेगा. प्रतियोगी परीक्षार्थियों के लिए यह राजयोग अत्यंत शुभ साबित होने वाला है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

लोक आस्था का पर्व छठ संपन्न, बनारस के घाट से देखें अजय सिंह की रिपोर्ट​