VIDEO: हिमस्खलन का भयावह मंजर, पर्वतारोही ने शेयर किया खतरनाक अनुभव

सोशल मीडिया पर सामने आया एक वीडियो इस बात का गवाह है कि, कैसे अपनी जान खतरे में डाल कर एक पर्वतारोही अपने शौक को पूरा करता है. वीडियो में हिमस्खलन के दृश्य आपके रोंगटे खड़े कर देंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

बर्फ से ढके पहाड़ों पर चढ़ना और वहां हैरतअंगेज कारनामे करना हर किसी को एक्साइटमेंट से भर देता है, लेकिन यह काम देखने में जितना एक्साइटिंग लगता है, उससे कहीं ज्यादा जोखिम भरा होता है. सोशल मीडिया पर सामने आया यह वीडियो इस बात का गवाह है कि कैसे अपनी जान खतरे में डालकर एक पर्वतारोही ने अपना शौक पूरा किया हैं. वीडियो में हिमस्खलन के दृश्य आपके रोंगटे खड़े कर देगा.

यहां देखें वीडियो

इंस्टाग्राम पर शेयर हुए इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक पर्वतारोही हिमस्खलन के बीच बुरी तरह फंसा हुआ, अपनी जान बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहा है. पहाड़ से बर्फ ऐसे गिर रही है जैसे झर-झर कर झरना बहता हो.सैकड़ों फीट ऊपर किसी तरह इस पर्वतारोही ने खुद को सुरक्षित रखा हुआ है. लेलैंड निस्की नाम के इस पर्वतारोही ने खुद इस स्थिति का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है और अपना एक्सपीरिएंस साझा किया है.

अपने पोस्ट में लेलैंड निस्की ने लिखा है कि, जब वह कोलोराडो के ओरे में रिबन पर चढ़ रहे थे, जमीन से 400 फीट ऊपर वह एक भयानक हिमस्खलन में फंस गए थे. जैसे ही हिमस्खलन शुरू हुआ, निस्की ने पहाड़ पर कुल्हाड़ी मार दी, ताकि वह अपने आप को उस स्थान पर पकड़ सकें, ऐसा लग रहा था जैसे बर्फ उसके ऊपर डाली गई हो.

निस्की ने इंस्टाग्राम पर घटना की एक क्लिप शेयर की है, जिसमें उन्होंने कहा कि, 'यह सबसे भयानक अनुभवों में से एक' था, जो उन्होंने अकेले चढ़ाई के दौरान किया था, इससे बचने के लिए उनकी ताकत का हर औंस लगा'. Nature नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से इस वीडियो को दोबारा शेयर किया गया है, जिस पर महज कुछ घंटों में एक लाख के करीब लाइक्स आ चुके हैं.

* ""बच्चे के पैर रखते ही फन फैलाकर खड़ा हो गया कोबरा, फुर्तीली मां ने ऐसे बचाई मासूम की जान
* 'भारी बारिश के बीच आवासीय कॉलोनी में घुसा मगरमच्छ, Video देख उड़ जाएंगे होश'
* "Pakistani आर्टिस्ट ने बजाई 'जन गण मन' की धुन, सरहद पार के Video ने जीता भारतीयों का दिल

Advertisement

देखें वीडियो- वरुण धवन मुंबई एयरपोर्ट पर पत्‍नी नताशा दलाल के साथ आए नज़र 

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान