बेंगलुरु (Bengaluru) के एक रेस्तरां से खाना ऑर्डर करने के बाद ज़ोमैटो के एक ग्राहक (Zomato Customer) को झटका लगा. हर्षिता नाम की ग्राहक ने चिकन फ्राइड राइस (Chicken Fried Rice) का ऑर्डर दिया लेकिन उसमें मरा हुआ कॉकरोच (Cockroach) मिलने के बाद वह निराश हो गई. इसके बाद हर्षिता ने घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और ज़ोमैटो (Zomato) से 'तत्काल समाधान' का अनुरोध किया. कंपनी ने मामले का संज्ञान लिया और ग्राहक की पोस्ट पर जवाब दिया.
एक्स यूजर हर्षिता ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “मैंने ज़ोमैटो के माध्यम से रेस्तरां “टपरी बाय द कॉर्नर” से चिकन फ्राइड राइस का ऑर्डर दिया. मुझे खाने में कॉकरोच मिला. मैं ऑर्डर से बिल्कुल निराश हूँ! यह पूरी तरह से अस्वीकार्य और अस्वास्थ्यकर है. तत्काल समाधान की आवश्यकता है.'' इसके साथ ही उन्होंने जोमैटो, उसके सीईओ दीपिंदर गोयल और भारत सरकार के उपभोक्ता मामले विभाग को भी टैग किया.
देखें Video:
@deepigoyal @jagograhakjago @zomato
— Harshitha (@Harshit99115881) December 12, 2023
I orderd chicken fried rice in zomato from restaurent "TAPRI BY THE CORNER". I got cockroach in my food.
Absolutely disgusted with my order! This is completely unacceptable and unhygienic. Need an immediate resolution. #Zomato #FoodSafety" pic.twitter.com/f0JEqpKNSJ
जोमैटो ने हर्षिता के ट्वीट का जवाब दिया और लिखा, “यह वास्तव में अप्रत्याशित है, हर्षिता. हम समझ सकते हैं कि आप कैसा महसूस कर रहे होंगे. क्या आप कृपया एक निजी संदेश के माध्यम से अपने पंजीकृत संपर्क नंबर/ऑर्डर आईडी के साथ हमारी मदद कर सकते हैं ताकि हम इस पर तुरंत गौर कर सकें?"
इससे पहले, हैदराबाद के एक निवासी ने ज़ोमैटो के माध्यम से चिकन बिरयानी का ऑर्डर दिया और उसमें मरी हुई छिपकली देखकर हैरान रह गए. विश्व आदित्य नाम के ग्राहक ने दूषित भोजन का एक वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे ऑनलाइन शेयर किया. उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्होंने इस मुद्दे को रेस्तरां के समक्ष उठाया था लेकिन उन्हें संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली.