मां दे रही थी परीक्षा, बाहर उसके बच्चे को संभाल रही थी महिला कांस्टेबल, वायरल हुई फोटो, लोगों ने जमकर की तारीफ

तस्वीरें अहमदाबाद पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई हैं. तस्वीरों में महिला कांस्टेबल बच्चे को पकड़कर उसके साथ खेलती नजर आ रही है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

छह महीने के बच्चे की मां गुजरात उच्च न्यायालय (Gujarat High Court) की चपरासी भर्ती परीक्षा में बैठ रही थी. जब वह परीक्षा दे रही थी तो अहमदाबाद पुलिस (Ahmedabad Police) की एक महिला कांस्टेबल (woman constable) ने उसके बच्चे का ख्याल रखा. इसकी तस्वीरें अहमदाबाद पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई हैं. तस्वीरों में महिला कांस्टेबल बच्चे को पकड़कर उसके साथ खेलती नजर आ रही है.

रविवार को गुजरात हाई कोर्ट के चपरासी पद के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी. एक महिला अपने 6 माह के बेटे को लेकर दौड़ते हुए केंद्र पर पहुंची. कुछ ही मिनटों में परीक्षा शुरू होने वाली थी. और उसका बच्चा लगातार रो रहा था.

कांस्टेबल दया बेन, जो यह देख रही थी, समझ गई कि उसे उसकी मदद करनी चाहिए. वह मां के करीब गई और बोली, ''आप परीक्षा दे दीजिए, मैं बच्चे का ख्याल रखूंगी.''

कॉन्स्टेबल दया बेन ने परीक्षा हॉल की सुरक्षा के साथ-साथ बच्चे की देखभाल भी की. इंटरनेट ने महिला कांस्टेबल की इस अद्भुत कार्य के लिए उसकी सराहना की.

Jet Set Go: रणबीर कपूर, रकुल प्रीत सिंह और सोनू सूद

Featured Video Of The Day
No Vehicle Zone: बाजार में खो गई है आपकी सड़क? | Traffic Police | Traffic Alert | Traffic Jam