कोरियाई मां बेटे को सीखा रही है हिंदी, वायरल Video जीत रहा है इंटरनेट का दिल!

Korean Woman Teaches Hindi To Son: इंटरनेट पर हाल ही में एक बेहद प्यारा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कोरियाई महिला अपने बच्चे को हिंदी में पकोड़ा बोलना सीखा रही है, बच्चे के क्यूट से बोलने का अंदाज सोशल मीडिया पर हर किसी को अपना दीवाना बना रहा है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
कोरियन मां अपने बेटे को सिखा रही है हिंदी, Video देख आप भी हार बैठेंगे अपना दिल

Korean mother teaching his son hindi language: नई भाषा सीखना काफी मजेदार होता है. जैसे बचपन से ही माता-पिता अपनी मातृभाषा (Mothertongue) बच्चों को जरूर सीखाते हैं. कई बार माता-पिता की मातृभाषा अलग होने का फायदा बच्चों को मिलता है. इस स्थिति में बच्चे को दो-दो भाषाओं का ज्ञान घर में ही मिल जाता है. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक कोरियाई महिला अपने बच्चे को हिंदी में पकोड़ा बोलना सीखा रही है, वीडियो में बच्चे के क्यूट से बोलने का अंदाज इंटरनेट पर लोगों को अपना दीवाना बना रहा है.

यहां देखें वीडियो

वायरल हो रहे इस वीडियो में बच्चे का क्यूट सा अंदाज आपका भी दिल जीत लेगा. इंटरनेट में इस वीडियो को बार-बार देखा जा रहा है. वीडियो की शुरुआत में टेबल पर एक पकोड़े से भरी प्लेट रखी है, जिसमें से बच्चे ने एक पकोड़ा अपने हाथ में ले रखा है. इस दौरान महिला ने अपने बच्चे से पूछती है कि अच्छा ये क्या है? जिस पर बच्चा कुछ अलग ही जवाब देता नजर आ रहा है. वीडियो में आगे महिला अपने बेटे को हिंदी में पकोड़ा बोलना सिखाती नजर आ रही है. बच्चा भी मां के शब्दों को सुन खेलता हुआ बातों को साथ-साथ रिपीट करता नजर आ रहा है. 

Advertisement

वीडियो में दिख रही महिला का नाम किम (Kim) बताया जा रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर यह वीडियो शेयर किया गया है, जो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'कोरियाई पत्नी बेटे को हिंदी सिखाते हुए.' इस इंस्टाग्राम रील पर अब तक 3 लाख 64 हजार से ज्यादा व्यूज आ चुके हैं. वहीं, 20 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो पर नेटीजेंस भर-भर कर कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, 'ये बहुत स्वीट है.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'आपको अपने बच्चे को हिंदी पढ़ाते हुए देखना बहुत अच्छा है, क्योंकि हमारे अपने देश में लोग अंग्रेजी को प्राथमिकता देकर अपनी भाषा से दूर हो रहे हैं. इस दुनिया की हर भाषा सुंदर है. आइए हर भाषा (Language) का सम्मान करें.'

Advertisement

* ""इनके प्यार के सामने न 'घुटना' आड़े आया न उम्र, VIDEO देख आप भी कहेंगे प्यार हो तो ऐसा
* 'आलिया भट्ट की मदद से दिल्ली पुलिस ने लोगों को किया सचेत, कभी न शेयर करें अपना OTP
* "ट्रेन की स्पीड में दौड़ाया ठेला, रियल लाइफ में इस खतरनाक स्टंट के पीछे की वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

Advertisement

देखें वीडियो- मुंबई की बारिश के बीच मलाइका अरोड़ा का दिखा स्टाइलिश लुक

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: उजड़े 121 परिवार और भद्दा मजाक कर रहा बाबा का सेवादार | NDTV EXCLUSIVE