अरे दादा इसे कहते हैं एक पंथ दो काज, बैंक के ATM में ही खोल ली सिलाई की दुकान, लोग बोले- गजब जुगाड़

भारतीयों की जुगाड़ एकदम कमाल की होती हैं. इसका नजारा हाल ही में एक बैंक एटीएम में देखने को मिला, जिसे देखकर लोग शख्स के जुगाड़ की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

वो कहावत तो आपने सुनी होगी 'एक पंथ दो काज' यानी कि एक चीज में दो के फायदे. इसी कहावत को चरितार्थ करती एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें एक बैंक के एटीएम में एक तरफ जहां पैसे निकालने की मशीन लगी है, वहीं तो दूसरी तरफ इस शख्स ने कपड़े सिलने वाली मशीन लगा दी और यहां पर टेलर का काम कर रहा हैं. सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को खूब पसंद किया जा रहा है और लोग इस शख्स के जुगाड़ की भी खूब तारीफ कर रहे हैं, तो चलिए आपको भी दिखाते हैं किस तरह से बैंक एटीएम का इस्तेमाल करते हुए शख्स ने अपना साइड बिजनेस भी शुरू कर दिया.

यहां देखें पोस्ट 

बैंक एटीएम के अंदर ही खोली टेलर की दुकान

इंस्टाग्राम naughtyboii65 पर नाम से बने इस पेज पर यह तस्वीर शेयर की गई है. दरअसल, यह तस्वीर स्टेट बैंक एटीएम की है, जहां पर एक तरफ तो एटीएम की मशीन लगी हुई है और इसके साइड में ही इस शख्स ने अपनी सिलाई की मशीन लगा दी और कुछ सिलते हुए नजर आ रहा है. बढ़िया एसी की हवा में यहां पर टेलर का काम किया जा रहा है और यूजर्स भी कह रहे हैं कि यह तो 'एक पंथ दो काज' हो गया है.

Advertisement

'बस काम नहीं रुकना चाहिए...' 

सोशल मीडिया पर एटीएम के अंदर सिलाई की दुकान चलाते हुए शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा और 1 लाख 40 हजार से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि, 'बस काम नहीं रुकना चाहिए, एटीएम में ही क्यों ना हो.' एक अन्य यूजर ने लिखा कि, 'पार्ट टाइम जॉब बढ़िया है.' तो एक अन्य यूजर ने मजेदार कमेंट करते हुए लिखा कि, 'एटीएम से निकले फटे नोट भी सिल देंगे क्या?' इसी तरह से कई यूजर्स ने इस बंदे की सोच की तारीफ की और लिखा कि, 'कितने तेजस्वी लोग हैं यहां.' तो वहीं एक यूजर ने लिखा कि, 'भारतीयों के जुगाड़ की बराबरी नहीं है.' इसी तरह से एक यूजर ने इस शख्स की तारीफ करते हुए लिखा, 'काम करने वाला आदमी कहीं भी कर सकता है.'

Advertisement

ये VIDEO भी देखें:-

Featured Video Of The Day
Greater Kailash Murder Case: Delhi में Gym Owner Murder Case में बड़ा खुलासा, 5 बड़े किरदारों पर NDTV की पड़ताल
Topics mentioned in this article