VIDEO: शादी समारोह में पहुंचा हाथी, दूल्हे के सामने दुल्हन को पहनाई वरमाला

इंटरनेट पर इन दिनों एक शादी से जुड़ा वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है. वीडियो में शादी के दौरान एक हाथी दूल्हा और दुल्हन को आशीर्वाद देता नजर आ रहा है और इस दौरान वहां ढेरों लोग मौजूद है, जो हाथी की को एकटक देख रहे हैं.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
VIDEO: क्या आपने देखी है ऐसी अनोखी शादी? दूल्हे के सामने दुल्हन को वरमाला पहनाता है हाथी

सोशल मीडिया (social media) पर हर दिन कुछ ऐसा देखने को मिलता है, जो कभी आपको चौंका सकता है, तो कभी गुदगुदा सकता है. भारतीय शादियों में यूं तो कई सारी रस्में होती हैं, लेकिन एक वायरल वीडियो में एक ऐसी रस्म होती नजर आ रही है, जो सोशल मीडिया पर सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रही है. दरअसल, शादी के दौरान एक हाथी दूल्हा और दुल्हन को आशीर्वाद देता नजर आ रहा है और इस दौरान वहां ढेरों लोग मौजूद है, जो हाथी को एकटक देख रहे हैं. 

यहां देखें वीडियो

हाथी ने सूंड उठा कर दिया आशीर्वाद

वायरल हो रहे इस वीडियो में शादी में जयमाला के दौरान दूल्हा और दुल्हन सजे-धजे स्टेज पर खड़े हैं. इस दौरान एक हाथी नजर आता है, जो पहले वरमाला लेकर दुल्हन के गले में डालता है और फिर उसके सिर पर अपनी सूंड रखकर आशीर्वाद देता है. इसके बाद वह दूल्हे के साथ भी कुछ ऐसा ही करता है. सफेद फूलों की एक माला वह दूल्हे के गले में भी डालता है और फिर दूल्हा-दुल्हन दोनों के सिर पर बारी-बारी अपनी सूंड रखकर आशीर्वाद देता दिखता है. इस दौरान वहां मौजूद लोग लगातार तस्वीरें और वीडियोज लेते नजर आ रहे हैं.

Advertisement

पहले नहीं देखी होगी ऐसी देसी जुगाड़! कार है या ऑटो..? पता लगाना है मुश्किल

नेटिजन्स ने दी अलग-अलग राय

हाथी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है और लोग इस पर अपनी-अपनी राय भी रख रहे हैं. कुछ लोग तो इस वीडियो में हाथी के कमाल के काम की तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ऐसा करने के लिए इन जानवरों को प्रैक्टिस करवाई जाती है, जिस दौरान उन्हें मारा-पीटा भी जाता है. वहीं एक यूजर ने लिखा, 'इतने लोगों के बीच हाथी को खुला छोड़ना खतरनाक हो सकता है.' हाल ही में हाथी का हैड स्टैंड करते एक वीडियो खूब वायरल हो रहा था. वीडियो में नहाते समय हाथी इतना मदमस्त होता दिखता है कि' वह अपने सिर के बल खड़ा हो जाता है. 

Advertisement

देखें वीडियो- IIFA रॉक्‍स: सलमान खान का ग्रीन कार्पेट पर मस्‍त अंदाज़

Featured Video Of The Day
Dalit Voters: क्या दलित वोटों के दबदबे की वजह से खास है बाल्मीकि जयंती?