सब्जी-फल बेचने वाले तराजू के साथ ऐसे करते हैं गड़बड़, दुकानदार ने बताई ट्रिक, वायरल Video देख लोगों का ठनका माथा

जो वीडियो हम आपको दिखा रहे हैं, इसे देखने के बाद अब यह झोल आपके साथ नहीं होगा, क्योंकि सब्जी बेचने वाले एक शख्स ने बता दिया है कि आखिर दुकानदार कैसे ग्राहकों के साथ ये ट्रिक अपनाते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

जब भी हम सब्जी खरीदने जाते हैं तो ऐसा लगता है कि सब्जी वाले ने तौलने में कुछ गड़बड़ कर दी है. कई बार तो सब्जी वाले तराजू के नीचे चुंबक लगाकर या हाथ का भार देकर उसके वजन में गड़बड़ी कर देते हैं. लेकिन, आज जो वीडियो हम आपको दिखा रहे हैं, इसे देखने के बाद अब यह झोल आपके साथ नहीं होगा, क्योंकि सब्जी बेचने वाले एक शख्स ने बता दिया है कि आखिर दुकानदार कैसे ग्राहकों के साथ ये ट्रिक अपनाते हैं. जिसका यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स टोकरी में चीकू रखकर बेच रहा है. जब वो फल को तौलने लगता है तो चीकू की तरफ तराजू का चैन ऊपर की ओर फंसा देता है. इससे तराजू नीचे आ जाता है और कम वजन होने के बाद भी वो ज्यादा लग रहा है. जाहिर सी बात है ऐसे में लोग बड़ी आसानी से बेवकूफ बन जाते हैं और उन्हें पता भी नहीं चलता कि उनके साथ क्या घोटाला हुआ है.

देखें Video:

वीडियो को इंस्टाग्राम पर @imranmalik077 नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. लोग इस वीडियो को काफी दिलचस्पी से देख रहे हैं, आप देखेंगे कि रिकॉर्डिंग करने वाला शख्स फल वाले को धन्यवाद भी कहता है. लोग वीडियो पर अपने रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- अंकल ने स्कैम से बचने का तरीका बताया है. दूसरे ने लिखा- अब इसे बेईमानी कहे या बेचनेवाले का स्किल. तीसरे ने लिखा- ये तो मेरे प्रोफेसर से भी ज्यादा फिजिक्स जानते हैं. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?
Topics mentioned in this article