मधुमक्खियों की रानी के अंडे देने का वीडियो लोगों को ख़ूब भाया, लोगों ने कहा- वाकई में सुंदर दृश्य है!

शहद पसंद करने पसंद करने वाले दोस्तों, आपको तो पता ही होगा कि शहद कैसे बनता है? इसे मधुमक्खी आस-पास के फुलों के रस से बनाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि मधुमक्खी भी हमारी तरह सामाजिक जीव होते हैं. उनके छत्ते में एक रानी होती है.

Advertisement
Read Time: 14 mins

शहद (Honey) पसंद करने पसंद करने वाले दोस्तों, आपको तो पता ही होगा कि शहद कैसे बनता है? इसे मधुमक्खी (Bees) आस-पास के फुलों के रस से बनाते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि मधुमक्खी भी हमारी तरह सामाजिक जीव (Social Animal) होते हैं. उनके छत्ते में एक रानी होती है. सभी मधुमक्खियों की ज़िम्मेदारी होती है कि वो रानी मधुमक्खी (Queen Bee) का ध्यान रखें. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है. ये वीडियो अनोखा है. इस वीडियो में रानी मधुमक्खी अंडे दे रही है. सबसे दिलचस्प बात ये है कि रानी मधुमक्खी के आस-पास में कई मधुमक्खी हैं. इस वीडियो को सोशल मीडिया पर बहुत ही पसंद किया जा रहा है.

इस खूबसूरत वीडियो को ‘टेक्सास वी वर्क' के इंस्टाग्राम पेज (Instagram) से एक वीडियो पोस्ट किया गया है. इस वीडियो में दिखाया गया है कि एक रानी मधुमक्खी अंडे कैसे देती है. इस वीडियो को 1 लाख 83 हज़ार से ज़्यादा लोगों ने देखा है. ये वीडियो अपने आप में ख़ास है. कमेंट देख कर लगता है कि इससे पहले किसी ने रानी मधुमक्खी को अंडे देते नहीं देखा है.  

Advertisement


फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. कई लोगों को इस वीडियो में कुछ अलग देखने को मिला है. इसके साथ ही लोग इसे शेयर कर रहे हैं और यह देख रहे हैं कि रानी मधुमक्खी क्या होती है और आखिर कैसे अंडे देती है. यकीनन इसे देखने के बाद आपको भी मधुमक्खियों के बारे में बहुत कुछ मालूम हो गया होगा. एक यूज़र ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा है कि वाकई में बहुत ही सुंदर दृश्य है. वहीं दूसरे यूज़र ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है कि इस वीडियो से काफी कुछ सीखने को मिलता है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: AIP और जमाते इस्लामी के समर्थन वाले निर्दलीय किसका खेल बिगाड़ेंगे?
Topics mentioned in this article