इस बच्चे की दरियादिली देख पिघल जाएगा दिल, नई उम्मीद जगा रहा VIDEO

वायरल हो रहा यह वीडियो इस बात की उम्मीद जगा रहा है कि देश का भविष्य जिस पीढ़ी के हाथ में है, वह इसे सुरक्षित रखेंगे. वीडियो में दिख रहा बच्चा आपका भी दिल जीत लेगा. वीडियो में दिख रहा यह छोटा सा बच्चा वो सीख दे रहा है, जो बड़ों को भी सीखनी चाहिए.

Advertisement
Read Time: 15 mins
बच्चे ने दिखाई उदारता, दे दिया अपना प्यारा खिलौना

सोशल मीडिया हर दिन ऐसे-ऐसे वीडियोज सामने आते हैं, जो हैरत में डाल देते हैं, वहीं कुछ वीडियोज मन में नई आशा जगाते हैं. मासूम बच्चों का एक ऐसा ही वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है, जो मन में नई उम्मीद जगा रहा है. वायरल हो रहा यह वीडियो इस बात की उम्मीद जगा रहा है कि, देश का भविष्य जिस पीढ़ी के हाथ में है, वह इसे सुरक्षित रखेंगे. वीडियो में दिख रहा बच्चा आपका दिल जीत लेगा. वीडियो में दिख रहा यह छोटा सा बच्चा वो सीख दे रहा है, जो बड़ों को भी सीखनी चाहिए. बच्चों का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इसे लोग खूब पसंद भी कर रहे हैं.

यहां देखें वीडियो

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा सिग्नल पर खड़ा होकर रास्ते में आ-जा रही गाड़ियों की सफाई कर रहा है. इस दौरान वहां एक गाड़ी का कांच खुलता है और सामने से एक बच्चा हाथ बढ़ा कर सफाई कर रहे बच्चे के हाथ में एक खिलौना थमा देता है. सड़क पर खड़ा बच्चा उस खिलौने को पाकर खुश हो जाता है और एक बार उसे सड़क पर चला कर देखता है, फिर गाड़ी में बैठे बच्चे को इसे लौटाना चाहता है, लेकिन यह बच्चा खिलौना वापस नहीं लेता, बल्कि दूसरे बच्चे को दे देता है. इसके बाद दोनों मिलकर चिप्स शेयर करते और साथ खाते भी दिखते हैं.

इस वीडियो को TansuYegen के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे 8 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. इस वीडियो पर 77 हजार से अधिक लाइक्स भी आए हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए यूजर्स खुद को इस बच्चे की तारीफ करने से नहीं रोक पा रहे है. एक यूजर ने लिखा, 'ये सबसे प्यारी चीज है, जो मैंने ट्विटर देखी है.' वहीं एक यूजर ने लिखा, 'ऐसे बच्चों के माता-पिता सफल हैं.'

Advertisement

* ""स्कूल जाते हुए उफनती नदी को पार करने को मजबूर हैं ये बच्चें, VIDEO देख अटक जाएंगी सांसें
* ''जीवन की चुनौतियों से हारना नहीं लड़ना सीखा है' इस बच्चे का VIDEO देख छलक पड़ेंगे आंसू
* "6 साल की बच्ची ने PM मोदी को लिखी चिट्‌ठी, पूछा- मेरी पेंसिल-रबर और मैगी क्यों महंगी हुई?

Advertisement

देखें वीडियो- रणबीर कपूर का दिखा स्टाइलिश लुक, खास अंदाज में फोटोग्राफरों के सामने दिए पोज

Featured Video Of The Day
UK Election Results 2024: क्या नफा, क्या नुकसान? Britain में सरकार बदलने से क्या पड़ेगा भारत पर असर