क्या कभी देखा है 'रियल आयरन मैन', Anand Mahindra ने शेयर किया VIDEO

साल 2021 में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक आयरन मैन और उसकी मुफलिसी की कहानी नज़र आ रही थी.

Advertisement
Read Time: 24 mins
जानें, इस लड़के ने ऐसा क्या किया जो आनंद महिंद्रा ने कॉलेज में कराया दाखिला

वैसे तो सोशल मीडिया पर हर दिन हजारों लाखों वीडियोज शेयर किए जाते हैं, लेकिन कुछ वीडियोज़ ऐसे होते हैं, जिनसे लोग प्रेरणा लेते हैं. साल 2021 में एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें एक आयरन मैन और उसकी मुफलिसी की कहानी नज़र आ रही थी. आप सोच रहे होंगे कि, एक साल पुराने वीडियो की बात आज यहां क्यों की जा रही है, तो आपको बता दें कि वीडियो में दिखाई दे रहे युवक का नाम प्रेम है और वीडियो में जो कारनामा उसने कर दिखाया था, आज उसकी वजह से उसे महिंद्रा कंपनी के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा ने अपनी यूनिवर्सिटी में दाखिला दिलाया है. आइए आपको दिखाते हैं आयरन मैन का यह शानदार वीडियो.

यहां देखें वीडियो

प्रेम ने बनाया आयरन मैन का सूट

हॉलीवुड की पॉपुलर फिल्म आयरन मैन तो आप सभी ने देखी होगी. इस फिल्म में मुख्य किरदार में टोनी स्टार्क नज़र आए थे. फिल्म में टोनी स्टार्क एक आयरन मैन का सूट तैयार करते हैं. ठीक उसी तरह रियल लाइफ के आयरन मैन यानी कि, प्रेम ने भी पूरा सूट तैयार किया है. साल 2021 में प्रेम का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, उसमें प्रेम आयरन मैन का मास्क, हेंड डिवाइस और पूरा सूट तैयार करते नज़र आ रहें थे. वीडियो में सबसे पहले मास्क दिखाया गया. इस मास्क को बिलकुल उसी तरह तैयार किया गया है, जैसे हॉलीवुड फिल्म में दिखाया गया है.

Advertisement

मास्क ऑटोमेटिक पूरे चेहरे को कवर करता है. इसके बाद इसी तरह से हैंड डिवाइस और पूरा सूट दिखाया गया है. वहीं वीडियो में प्रेम की कहानी भी दिखाई गई है, जिसमें वो अपनी माँ के संघर्ष के बारे में बता रहा है. इसके साथ ही वीडियो में प्रेम कह रहे हैं कि, वो मैकेनिकल इंजीनियरिंग करना चाहता है, लेकिन इसे वो अफोर्ड नहीं कर सकता है.

Advertisement

आनंद महिंद्रा ने प्रेम का कराया इंजीनियरिंग में दाखिला

महिंद्रा ग्रुप के चेयरपर्सन आनंद महिंद्रा ने ही खुद इस वीडियो को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा है कि, 'आप में से कई लोगों को प्रेम की कहानी याद होगी. हमें खुशी है कि, उन्होंने हमारा प्रस्ताव को स्वीकार किया और आज वो महिंद्रा युनिवर्सिटी में इंजीनियरिंग का छात्र है. पिछली गर्मियों में उन्होंने महिंद्रा के ऑटो डिजाइन स्टूडियो में इंटर्नशिप भी की है. साथ ही आनंद महिंद्रा ने यह वीडियो फॉरवर्ड करने के लिए मशहूर अभिनेता जावेद जाफरी का भी शुक्रिया किया है.

Advertisement

* ""सांप के साथ Selfie ले रहा था शख्स, लोग बोले- 'जिंदा है या गया'
* 'Video:'सिद्धू मूसेवाला के गाने पर एक साथ भांगड़ा करते नजर आए भारत और पाकिस्तान के जवान, वायरल हुआ VIDEO
* "लंगूरों को अपने बच्चे की तरह पालती-पोषती है यह महिला, मिलियंस बार देखा जा चुका है VIDEO

Advertisement

देखें वीडियो- सुष्मिता सेन और उनके एक्स बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल ने साथ की शॉपिंग

Featured Video Of The Day
नेपाल में बारिश ने मचाई तबाही, बाढ़ जैसे हालात