हिरण को पलभर में पूरा निगल गया अजगर, देखते रह गए लोग, रोंगटे खड़े कर देगा Video

Python Swallows A Whole Deer: सोशल मीडिया यूजर्स ने कहा कि सरीसृप बर्मीज अजगर है, जो ग्रह पर सबसे बड़े सांपों में से एक है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

Python Swallows A Whole Deer: वायरल हो रहे एक वीडियो में एक अजगर एक पूरे हिरण को पलभर में निगल (Python swallowing a whole Deer) जाता है. क्लिप को इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है और इसमें दिखाया गया है कि अजगर तेजी से अपने शिकार को निगल रहा है, जिससे कई यूजर्स सदमे में हैं. जिस इंस्टाग्राम हैंडल ने वीडियो शेयर किया है, उसमें रोंगटे खड़े कर देने वाली क्लिप की तारीख या स्थान का उल्लेख नहीं किया गया है. कई यूजर्स ने बताया कि यह बर्मीज अजगर (Burmese python) है, जो ग्रह पर सबसे बड़े सांपों में से एक है और यह भी कहा जा रहा है कि वीडियो रिवर्स है. यूजर्स ने कहा कि अजगर इतनी जल्दी नहीं खाते.

इस इंस्टाग्राम क्लिप को beautiful_new_pix ने शेयर किया है. इसमें एक शख्स को अजगर के शरीर पर थपथपाते हुए दिखाया गया है क्योंकि वह हिरण को निगल रहा है.

देखें Video:

Advertisement

हैरान इंस्टाग्राम यूजर्स ने वीडियो पर कमेंट्स की बौछार कर दी. एक यूजर ने लिखा, "मैं वास्तव में सांपों से नफरत करता हूं," दूसरे ने कहा, "ओह ... और उसने इसकी पीठ पर थपथपाया."

Advertisement

हालांकि, कुछ यूजर्स ने बताया कि वीडियो वास्तव में रिवर्स में अपलोड किया गया है. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा, "यह उल्टा है, वे इतनी तेजी से नहीं खाते हैं. आप उसे सांप को थपथपाते हुए देख सकते हैं.

Advertisement

एक हफ्ते पहले अपलोड किए गए इस वीडियो को 27,752 लाइक्स और सैकड़ों हजारों व्यूज मिल चुके हैं.

बर्मीज अजगर अपने शिकार को तब तक मारते हैं जब तक कि उसका दम घुटने न लग जाए. इन विशाल सांपों के जबड़े में खिंचाव वाले स्नायुबंधन भी होते हैं जो उन्हें अपना भोजन पूरा निगलने की अनुमति देते हैं.

Advertisement

नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, बर्मीज अजगर मांसाहारी होते हैं, जो ज्यादातर छोटे स्तनपायी और पक्षियों को खाते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो सूअर या बकरियों जैसे बड़े खाद्य पदार्थों का शिकार करते पाए गए हैं.

नेशनल ज्योग्राफिक ने आगे कहा कि उन्हें घड़ियाल पर हमला करने और खाने के लिए जाना जाता है.

मध्‍य प्रदेश : बैंड-बाजे से निकाली गई गाय की अंतिम यात्रा, लोगों ने ओढ़ाईं 100 से ज्‍यादा साड़ियां

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: Engineer Rashid की रिहाई से हलचल, विपक्ष ने कहा- केंद्र का मोहरा