एग्जाम में आए कम नंबर, तो स्कूल से भाग गया बच्चा, डांट से बचने के लिए पुलिस से बोला ऐसा झूठ, यकीन नहीं होगा

जांच के बाद, पुलिस ने निर्धारित किया कि लड़के ने स्कूल से बचने के लिए कहानी गढ़ी थी क्योंकि उसने अपने टेस्ट पेपर सही नहीं किए थे.

Advertisement
Read Time: 19 mins

स्कूल जाने से बचने के लिए झूठे दावे करना बच्चों का एक सामान्य व्यवहार है, जो अक्सर घरों में देखने को मिलता है. हालाँकि, हाल ही में एक चीनी लड़के ने स्कूल से भागने के लिए एक हैरान कर देने वाला कदम उठाया और उसकी कहानी विभिन्न चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल हो गई है. द साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, चीन (China) में एक शरारती छोटा बच्चा जिसने अपना होमवर्क नहीं किया था, उसने पुलिस से झूठ बोला कि उसके पिता उसे मारते थे ताकि उसे स्कूल से भागने की सजा न दी जाए.

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी चीन के झेजियांग प्रांत के लिशुई के एक सात वर्षीय बच्चे ने पुलिस को फोन किया और दावा किया कि वह अपने पिता के हाथों हिंसा झेल रहा है. अधिकारियों ने तुरंत प्रतिक्रिया दी और तुरंत जांच शुरू कर दी. बच्चे और पुलिस अधिकारी के बीच बातचीत का वीडियो क्लिप जो चीनी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है, जो दिखाता है कि एक अधिकारी बच्चे से पूछ रहा है, "क्या तुमने पुलिस को बुलाया? तुम्हें किसने मारा?" "मेरे पिताजी", लड़का धीरे से उत्तर देता है क्योंकि वह काफी परेशान दिख रहा था.

अधिकारी धीरे से लड़के की पीठ थपथपाता है और पूछता है, "क्या प्रहार ऐसा था?" लड़के ने सहमति में सिर हिलाया, जिससे संदेह करने वाले अधिकारी ने कहा, "लेकिन यह बहुत मुश्किल नहीं था." आगे की जांच के बाद, पुलिस ने निर्धारित किया कि लड़के ने स्कूल से बचने के लिए कहानी गढ़ी थी क्योंकि उसने अपने टेस्ट पेपर सही नहीं किए थे.

Advertisement

दयालु अधिकारी ने बच्चे के धोखे पर निराशा से प्रतिक्रिया नहीं की. इसके बजाय, उन्होंने लड़के को एक-एक ट्यूशन सत्र प्रदान करने की पेशकश करके अपना समर्थन बढ़ाने का फैसला किया. उसने लड़के से कहा, "अंकल को पहले आपके लिए टेस्ट पेपर ठीक करने दीजिए, फिर मैं आपको स्कूल ले जाऊंगा", 

Advertisement

उन्होंने युवाओं से कहा, "याद रखें, स्कूल में शिक्षा प्राप्त करना हर बच्चे का दायित्व है." वीडियो ने काफी लोकप्रियता हासिल की है और विभिन्न चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर ढेरों स्कूलदर्शकों का मनोरंजन किया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drone से Delivery, Flights जैसी सुविधाओं वाली Buses...गडकरी ने समझाया 5 साल में कितना बदल जाएगा ट्रांसपोर्ट
Topics mentioned in this article