Optical Illusion: समझते हैं खुद को जीनियस तो 20 सेकंड में इस तस्वीर से खोज निकालिए छिपा भेड़िया

इस ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में एक भेड़िया शिकार की तलाश में छिपकर खड़ा है. अगर आप खुद को जीनियस समझते हैं या फिर आप भी अपने दिमाग और आंखों को परखना चाहते हैं, तो 20 सेकंड के अंदर इस तस्वीर में छिपे भेड़िये को ढूंढ कर दिखाएं.

विज्ञापन
Read Time: 14 mins
Optical Illusion: नजर के ठीक सामने खड़ा है भेड़िया, खुद को समझते हैं जीनियस तो 20 सेकंड में ढूंढकर बताएं

अक्सर कई तस्वीरों में सब कुछ सामने होते हुए भी उसमें वो देख पाना जो आंखों के सामने है, मुश्किल होता है. दुनियाभर में कैमरे में कैद की गईं ऐसी तमाम तस्वीरें हैं, जो रहस्यों से भरी हैं. इन रहस्यों को समझने के लिए कई बार दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं. इन तस्वीरों को समझना हर किसी के बस की बात नहीं होती, लेकिन कई बार कुछ तस्वीरें अच्छे खासे जीनियस को भी सिर खुजाने पर मजबूर कर देती हैं. कुछ तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिनमें से छिपे रहस्य को खोज पाना किसी टेढ़ी खीर से कम नहीं होता है. रहस्यों से छिपी इन तस्वीरों को ऑप्टिकल इल्यूजन का नाम भी दिया गया है, जिनको समझने के लिए दिमागी कसरत बहुत जरूरी है.

यहां देखें तस्वीर

ऑप्टिकल इल्यूजन से भरी इन तस्वीरों की अच्छी बात यह है कि यह दिमाग की अच्छी-खासी कसरत करा देती हैं. यहां तक की इन तस्वीरों से आंखों के भी काफी फायदा पहुंचता है. इस ऑप्टिकल इल्यूजन इमेज में एक भेड़िया शिकार की तलाश में छिपकर खड़ा है. अगर आप खुद को जीनियस समझते हैं या फिर आप भी अपने दिमाग और आंखों को परखना चाहते हैं, तो 20 सेकंड के अंदर इस तस्वीर में छिपे भेड़िये को ढूंढ कर दिखाएं. 

IAS अधिकारी ने शेयर की भरूच कलेक्टर की 10वीं की मार्कशीट, गणित में थे 36 और अंग्रेजी में थे 35 नंबर

Advertisement

बता दें कि इस तस्वीर में शिकार की तलाश में छिपा भेड़िया एक पेड़ से चिपककर खड़ा है. तस्वीर में पेड़ और भेड़िये के शरीर का रंग करीब एक जैसा होने की वजह से आपकी आंखें धोखा खा सकती हैं. 

Advertisement

देखें वीडियो- राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा अपनी फिल्म 'हिट' का प्रोमोशन करते आए नजर

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हमारा उद्देश्य एक समावेशी समाज बनाना है: Unsoo Kim, CEO, Hyundai Motor India Limited