अब इससे ज्यादा डिजिटल इंडिया क्या होगा ? जब गाय के माथे पर ही लगा दिया हो QR Code

Digital Payment Video: सोशल मीडिया पर हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स पैसे दान करने के लिए गाय के सिर पर लगे क्यूआर कोड स्कैन करता नजर आ रहा है. वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
गाय के सिर पर क्यूआर कोड स्कैन कर एक शख्स ने दान किए पैसे, देखें VIDEO

Man Scans QR Code On Cow Head: आज के बदलते समय में इंसान की जरूरतें भी बदल रही है. अब समय डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) का है, जिसके लिए अभी भी ज्यादा से ज्यादा कैशलेस ट्रांजेक्शन (Cashless Transaction) के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. हालात यह है कि अब लोग पांच रुपये की चीज भी डिजिटल पेमेंट के जरिये ले रहे हैं. इस बीच बटुए का यूज मात्र कार्ड रखने भर के लिए ही रह गया है. आज के बदलते समय में लोग भी एडवांस हो चुके हैं. इसका अंदाजा आप हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो को देखकर लगा सकते हैं, जिसमें एक शख्स पैसे दान करने के लिए गाय के सिर पर लगे क्यूआर कोड स्कैन करता नजर आ रहा है.

Advertisement

यहां देखें वीडियो


वायरल हो रहा यह वीडियो यूं तो पुराना है, लेकिन एक बार फिर से यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक गाय सजी-धजी नजर आ रही है, जिसके माथे पर उसके मालिक ने क्यूआर कोड (UPI QR Code) लटका रखा है. यूं तो आज के समय में डिजिटल परिवर्तन से कुछ भी अछूता नहीं रहा है, लेकिन पैसे दान कराने के लिए क्यूआर कोड स्कैनर को गाय के सिर लटकाना, वाकई हैरान करने वाला है. 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो IAS अधिकारी अवनीश शरण ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसे लोग खूब देख और शेयर कर रहे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक 211.9K व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 8 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को पसंद किया है. वीडियो देखने के बाद यूजर्स इस पर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.
 

Advertisement

* ""मुंह फुलाए बैठे दूल्हे 'राजा' का 'भूत' उतारने स्टेज पर डंडा लेकर पहुंचीं सास, देखें VIDEO
* 'Video:''पुष्पा राज' के स्वैग में नजर आए गणपति बप्पा, VIDEO देख फैंस हुए क्रेजी
* "फ्लाइट में रो रही बच्ची को एयर इंडिया के केबिन क्रू ने चुप कराने के लिए किया दिल जीत लेने वाला काम

Advertisement

* "'भाभियों' ने लो वेस्ट साड़ी पहनकर किए ऐसे डांस स्टेप, VIDEO देख छूट जाएंगे पसीने


देखें वीडियो- प्रेगनेंट आलिया भट्ट का ब्लैक आउटफिट में दिखा खास अंदाज

Featured Video Of The Day
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज