मगरमच्छ ने ज़ूकीपर पर किया हमला, जबड़े में भरने ही वाला था उसका हाथ, फिर हुआ कुछ ऐसा...

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "डार्थ गेटोर खाना चाहते हैं."

Advertisement
Read Time: 23 mins
मगरमच्छ ने ज़ूकीपर पर किया हमला

एक ज़ूकीपर (zookeeper) पर एक भूखे मगरमच्छ (hungry alligator) ने अचानक हमला कर दिया, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. द रेप्टाइल ज़ू पेज द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया, यह वीडियो एक महिला को मगरमच्छ को खिलाने के लिए उनके पिंजरे के कांच के दरवाजे खोलने के लिए दिखाता है. ज़ूकीपर मगरमच्छों से पूछती है कि क्या वे भूखे हैं, और कुछ ही क्षणों बाद 'डार्थ गेटोर' नाम का मगरमच्छ उस पर हमला करने के लिए कांच के पिंजरे से बाहर कूदने की कोशिश करता है. गैटोर ने ज़ूकीपर के हाथ को अपना अगला भोजन बनाने की कोशिश की.

द रेप्टाइल जू में काम करने वाली महिला को सरीसृपों को संभालने का वर्षों का अनुभव है और जब गेटर्स ने उस पर हमला किया तो वह जरा भी नहीं घबराई. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "डार्थ गेटोर खाना चाहते हैं."

देखें Video:

Advertisement

4 दिन पहले पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है, और 16 हजार से अधिक लाइक्स और कई कमेंट्स मिल चुके हैं. वीडियो देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स खुश नहीं हुए, कई यूजर्स ने उन्हें दूरी बनाए रखने की सलाह भी दी. एक यूजर ने लिखा, "आप उनसे ऐसे बात करते हैं जैसे वे आपके साथ खेलने की कोशिश कर रहे हों, जब वास्तव में वे आपको खाना चाहते हैं. ये चीजें प्यारी, या मनमोहक नहीं हैं."

Advertisement

एक अन्य यूजर ने लिखा, "मत भूलो कि यह एक जंगली जानवर है... ज्यादा नजदीक मत जाओ लड़की, मैं तुम्हें पसंद करता हूं और तुम जो काम करते हो उससे दूरी बनाए रखो." तीसरे यूजर ने कमेंट किया, ''तुम्हारी बाहें उसे मुर्गे की तरह लग रही हैं.'' चौथे ने लिखा, "आप इन जंगली जानवरों के बहुत करीब हैं..क्या होगा अगर वे किसी दिन आप पर हमला करें?"

Advertisement

इससे पहले 16 फुट के मगरमच्छ ने दक्षिण अफ्रीका में एक वन्यजीव पार्क कर्मचारी पर हमला किया था, जो बच गया था. 660 किलो के इस जानवर ने ज़ूकीपर, सीन ले क्लूस पर हमला किया, जब वह पर्यटकों के एक समूह के सामने एक मगरमच्छ की पीठ पर बैठा था.

Advertisement

क्लूस अपने साथ दो जानवरों के साथ एक गड्ढे के अंदर एक प्रदर्शन के बीच में थे, जब अचानक 'हन्नीबल' नाम के एक नील मगरमच्छ ने हमला किया. वाइल्ड हार्ट वाइल्डलाइफ फाउंडेशन ने बताया कि हैंडलर 30 वर्षों से हैनिबल की देखभाल कर रहा है.

स्पॉटलाइट : 'क्रिमिनल जस्टिस' की सफलता की कहानी, सुनिए कलाकारों की जुबानी

Featured Video Of The Day
UK General Election 2024: Britain में Conservative Party के कई बड़े नेताओं को करना पड़ा हार का सामना