वो हिंदी नहीं बोल पाती... हाउस हेल्प को नौकरी से निकाल रहे थे रूममेट्स, रेडिट यूजर के पोस्ट ने छेड़ दी बहस

इस वाकये के बारे में बताने के बाद, Reddit यूजर ने दूसरों से पूछा कि क्या उन्हें भी ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

हैदराबाद (Hyderabad) के एक व्यक्ति ने Reddit पर अजीबोगरीब वाकया शेयर किया. उसने बताया कि कैसे उसके फ्लैटमेट्स अपनी मेड को सिर्फ़ इसलिए नौकरी से निकालना चाहते थे क्योंकि वह उनसे हिंदी में बात नहीं कर सकती थी. इस वाकये के बारे में बताने के बाद , Reddit यूजर ने दूसरों से पूछा कि क्या उन्हें भी ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ा है.

यूजर ने लिखा, "मैं अपने दो अन्य फ्लैटमेट्स के साथ 3BHK में रहता हूं. वे दोनों तेलुगु नहीं बोल सकते और दो महीने पहले ही फ्लैट में रहने आए हैं. हमारे पास एक तेलुगु बोलने वाली नौकरानी (Maid) है जो हमारे इलाके की ज़्यादातर नौकरानियों से बेहतर तरीके से सफाई करती है. वह पिछले 1.5 सालों से फ्लैट में काम कर रही है. अब, ये लोग उसे सिर्फ़ इसलिए बदलना चाहते हैं क्योंकि वह हिंदी नहीं बोल सकती, हालांकि वे अभी भी उससे बात कर सकते हैं क्योंकि वह हिंदी समझती है और मैं आमतौर पर अनुवाद करने के लिए मौजूद रहता हूं."

यूजर ने यह भी बताया कि जब उसने अपनी मेड को स्थिति बताई तो वह रो पड़ी.

नीचे वायरल पोस्ट देखें:

What happens in Bengaluru today will definitely go to Hyderabad tomorrow ????
byu/Aggravating_Nail4108 inBengaluru

पोस्ट को कुछ दिन पहले Reddit पर शेयर किया गया था और इसे 500 से ज़्यादा अपवोट और कई कमेंट्स मिले हैं.

Advertisement

एक यूजर ने लिखा, "बेचारी महिला, यकीन नहीं कर सकती कि उसके साथ सिर्फ़ इसलिए बुरा बर्ताव किया जा रहा है क्योंकि वह अपने राज्य में अपनी भाषा बोलती है. मेरा मतलब है कि यह पूरी तरह से सच है कि कौन उसके साथ बुरा बर्ताव कर रहा है, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है और यह आखिरी बार भी नहीं होगा."

Advertisement

दूसरे ने लिखा, "यह कंपनियों के साथ भी हो रहा है. मैंने खुद देखा है कि एक हिंदी एचआर वाले ने हायरिंग प्रक्रिया में बहुत ज़्यादा छेड़छाड़ की. उसने योग्यता वाले सभी स्थानीय उम्मीदवारों को खारिज कर दिया और सभी अनपढ़ हिंदी उम्मीदवारों को स्वीकार कर लिया जिनके पास कोई प्रासंगिक अनुभव नहीं था. मैं हायरिंग मैनेजर था इसलिए बाद में मैंने प्रक्रिया को अपने नियंत्रण में ले लिया. लेकिन मैं इस एचआर की हिम्मत देखकर हैरान रह गया."

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
PM Modi ने विकसित भारत के लक्ष्य के लिए नीति निर्णाण में सुधार को आगे बढ़ाने का लिया फैसला
Topics mentioned in this article