चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए जलाशय में मस्ती करता दिखा हाथियों का झुंड, मनोरम दृश्य देख मंत्रमुग्ध हुए लोग

ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में हाथियों के झुंड (Herd of elephants) को पानी में नहाते हुए दिखाया गया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
चिलचिलाती गर्मी से बचने के लिए जलाशय में मस्ती करता दिखा हाथियों का झुंड

गर्मी का मौसम है और यह एक ऐसा समय है जब देश के विभिन्न हिस्सों में बढ़ते तापमान की वजह से जानवरों को बहुत संघर्ष करना पड़ता है. आपने कई वीडियो देखे होंगे कि कैसे चिड़ियाघर में जानवर बर्फ की सिल्लियों और पॉप्सिकल्स से गर्मी को मात देते हैं. अब, ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में हाथियों के झुंड (Herd of elephants) को पानी में नहाते हुए दिखाया गया है. हाल ही में हुई बारिश की वजह से गर्मी कम हुई है और कुछ खाली जलस्रोत भी भर गए हैं. इस वीडियो को आईएएस ऑफिसर सुप्रिया साहू (IAS officer Supriya Sahu) ने शेयर किया है. वीडियो को अबतक 18 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

Advertisement

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, वीडियो में आप हाथी के बच्चों और वयस्कों को जलाशय में नहाते हुए देख सकते हैं. “तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले में हाथियों का एक सुंदर परिवार जिसमें वयस्क और बच्चे स्नान का आनंद ले रहे हैं. हाल ही में हुई बारिश की बदौलत गर्मी की तपिश वरदान के रूप में कम हुई है. #elephants #TNForest.” 

देखें Video:

Advertisement

ये वीडियो बहुत प्यारा और खूबसूरत है. "यह वास्तव में एक बड़ा परिवार है. एक यूजर ने लिखा, ऐसा मनोरम दृश्य. समझदार दिग्गज हमेशा देखने के लिए प्यारी चीज होते हैं.” एक अन्य यूजर ने लिखा, "धर्मपुरी में #hogenakkal फॉल्स और वन स्थान के अलावा और कहां :) मैं तीन दिन पहले वहां था, अच्छी बारिश का दिन था."

Advertisement

महाराष्ट्र में NEET परीक्षा केंद्र पर छात्राओं के साथ असहज वाकया, कपड़े उलटे कर पहनने के लिए कहा गया

Featured Video Of The Day
Parliament Session 2024: 'द्विवेदी, त्रिवेदी, चतुर्वेदी' पर खरगे-धनखड़ में हो गई मजेदार चर्चा