'वज़न घटाओ, नोट कमाओ' कंपनी ने कर्मचारियों को दिया ज़बरदस्त ऑफर, साथ ही 1 करोड़ का बोनस भी

हाल ही में एक कंपनी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है, जो कि अपने कर्मचारियों को वजन घटाने के बदले अच्छा-खासा बोनस दे रही है, जिसके बारे में सुनकर आपके भी कान खड़े हो जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Lose Weight, Get Bonus: एक बार वजन बढ़ जाए तो उसे घटाने में 'नानी' याद आ जाती हैं. आजकल की बिजी लाइफस्टाइल के चलते खुद के लिए समय निकाल पाना ही मुश्किल हो जाता है. ऐसे में वजन घटाना किसी 'टेढ़ी खीर' से कम नहीं लगता. वेट लॉस करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. कुछ लोग जहां जिम का सहारा लेते हैं. वहीं कई लोग एक्सरसाइज करके घंटों पसीना बहाते, ताकि बढ़ते वजन पर किसी तरह कंट्रोल पाया जा सके. कुछ लोग तो इसके लिए सर्जरी तक करवा लेते हैं, लेकिन सोचिए अगर आपको वजन को घटाने के लिए पैसा खर्च करना तो दूर, उल्टा लाखों रुपये दिए जाएं तो? आपको भी इस बात पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाएगा, लेकिन हाल ही में एक ऐसी ही कंपनी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है, जो कि अपने कर्मचारियों को वजन घटाने के बदले अच्छा-खासा बोनस दे रही है, जिसके बारे में सुनकर आपके भी कान खड़े हो जाएंगे.

Advertisement

वजन घटाने के बदले 1 करोड़ का बोनस

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, ये अनोखी कंपनी चीन के गुआंगडोंग प्रांत में स्थित है, जिसका नाम इंस्टा 360 है. दरअसल, कंपनी मोटापे से पीड़ित अपने कर्मचारियों के लिए अनोखा ऑफर लेकर आई है. इस जबरदस्त ऑफर के तहत वज़न कम करने पर कर्मचारियों को पैसे दिए जाएंगे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल लॉन्च हुए इस प्रोग्राम के तहत बहुत से लोग ने अपना वजन कम करके पैसे कमाए हैं. बताया जा रहा है कि, इसमें अब तक 150 लोग हिस्सा ले चुके हैं, जिन्होंने मिलकर अब तक कुल 800 किलो वजन कम किया है. हैरानी की बात तो ये है कि, कंपनी वजन कम करने के बदले अपने सभी कर्मचारियों में बोनस के तौर पर कुल 1 करोड़ रुपये बांट रही है.

कंपनी ने कर्मचारियों को दिया गजब का ऑफर

सोशल मीडिया पर इस फर्म के कर्मचारियों को ऐसा ऑफर सुनकर लोग फर्म की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. जानकारी के लिए बता दें कि, Insta360 नाम की ये फर्म शेनज़ेंग नाम की जगह पर है. ये स्कीम एक वेट लॉस बूट कैंप की तरह काम करती है. हर कैंप 3 महीने के लिए होता है, जिसमें कुल 30 कर्मचारी होते हैं. बताया जा रहा है कि, अब तक कुल मिलाकर ऐसे 5 कैंप बन चुके हैं. इन प्रोग्राम के लिए कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में आवेदन किए हैं. खास बात ये है कि, इस प्रोग्राम के लिए सिर्फ उन्हीं लोगों को चुना जा रहा है, जो मोटापाग्रस्त हैं.

Advertisement

ये Video भी देखें:

Featured Video Of The Day
Maharashtra : Ajith Pawar ने पेश किया बजट, Assembly Election से पहले बड़े एलान