ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जी20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली पहुंचे, पीएम मोदी ने कहा- स्वागत है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुनक का स्वागत किया और कहा कि वह एक सार्थक शिखर सम्मेलन की आशा कर रहे हैं.मोदी ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘‘ऋषि सुनक का स्वागत है. एक सार्थक शिखर सम्मेलन की आशा है, जहां हम एक बेहतर ग्रह के लिए मिलकर काम कर सकते हैं.’’अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान सुनक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक शनिवार से शुरू हो रहे जी20 शिखर सम्मेलन के लिए शुक्रवार को यहां पहुंचे. सुनक ने कहा कि वह हममें से प्रत्येक पर प्रभाव डालने वाली कुछ चुनौतियों का समाधान करने के लिए वैश्विक नेताओं के साथ मिलकर काम करेंगे.पत्नी अक्षता मूर्ति के साथ सुनक का हवाई अड्डे पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे, भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त एलेक्स एलिस और वरिष्ठ राजनयिकों ने स्वागत किया.

सुनक ने ‘एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ‘‘जी20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली पहुंचा हूं. मैं कुछ ऐसी चुनौतियों का समाधान करने के लिए वैश्विक नेताओं से मिल रहा हूं, जो हममें से प्रत्येक पर प्रभाव डालती हैं. केवल मिलकर ही हम इस कार्य को पूरा कर सकते हैं.''

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुनक का स्वागत किया और कहा कि वह एक सार्थक शिखर सम्मेलन की आशा कर रहे हैं.मोदी ने ‘एक्स' पर कहा, ‘‘ऋषि सुनक का स्वागत है. एक सार्थक शिखर सम्मेलन की आशा है, जहां हम एक बेहतर ग्रह के लिए मिलकर काम कर सकते हैं.''अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान सुनक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे.

इस सप्ताह की शुरुआत में पीटीआई-भाषा को दिए साक्षात्कार में ब्रिटेन के भारतीय मूल के पहले प्रधानमंत्री सुनक ने कहा था कि ब्रिटेन और भारत के बीच संबंध दोनों देशों के भविष्य को परिभाषित करेंगे.
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Drone पर फेंका डंडा...देखिए हमले के बाद मौत के करीब कैसे पहुंचा याह्या
Topics mentioned in this article