बेंगलुरु पुलिस पर भी चढ़ी ICC Cricket World Cup की खुमारी, खुद को इस तरह बताया ‘मैन ऑफ दी मैच’

फिल्मी सीन्स से लेकर वायरल मीम्स तक, पुलिस विभाग के सोशल मीडिया अकाउंट्स इनके जरिए लोगों तक अपने संदेश पहुंचा रहा है. इसी कड़ी में बेंगलुरु पुलिस ने आईसीसी वर्ल्ड कप का सहारा लेकर एक खास संदेश दिया.

Advertisement
Read Time: 23 mins
क्रिकेट का सहारा लेकर बेंगलुरु पुलिस ने दिया ये संदेश.

इंटरनेट के दौर में पुलिस विभाग (police departments) भी लोगों तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया का सहारा ले रहा है और ट्रैफिक नियमों (traffic rules) के बारे में सिखाने और शिक्षित करने या लापरवाह ड्राइविंग या किसी भी यातायात उल्लंघन (traffic violation) के नकारात्मक प्रभावों की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए इसका सहारा ले रहा है. फिल्मी सीन्स से लेकर वायरल मीम्स तक, पुलिस विभाग के सोशल मीडिया (social media) अकाउंट्स इनके जरिए लोगों तक अपने संदेश पहुंचा रहा है. इसी कड़ी में बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru Police) ने आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC Men Cricket World Cup) का सहारा लेकर एक खास संदेश (special message) दिया.

Advertisement

यहां देखें पोस्ट

पुलिस अधिकारियों की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए और भारतीय क्रिकेट टीम की जीत की उम्मीद करते हुए, विभाग ने क्रीएटिव कार्टून साइन बोर्ड लगाए हैं. मशहूर कार्टूनिस्ट सतीश आचार्य की मदद से, बेंगलुरु पुलिस ने बेंगलुरुवासियों का ध्यान खींचने के लिए शहर और उसके आसपास साइन बोर्ड लगाए.

Advertisement

इस क्रीएटिव साइनबोर्ड में एक भारतीय क्रिकेटर को विश्व कप ट्रॉफी उठाते हुए एक पुलिस अधिकारी के साथ दिखाया गया है, जिसे दिल पकड़े हुए देखा जा सकता है. क्रिकेटर के कार्टून के साथ लिखा है, ‘मैन ऑफ द मैच'. अधिकारी के ऊपर वाले संदेश में लिखा है, ‘पुलिसकर्मी फॉर द वॉच'. इसके पोस्टर कई प्रमुख स्थानों और बस स्टॉप पर लगाए गए हैं. बेंगलुरु पुलिस ने पोस्टर की तस्वीरें और वीडियो भी शेयर किए. कैप्शन में लिखा है, ‘जब एक क्रिकेटर मैन ऑफ द मैच होता है, तो पुलिसकर्मी के लिए निगरानी का समय होता है.'

Advertisement
Advertisement

ट्रैफिक सिग्नल से साझा किए गए एक अन्य वीडियो में रास्ते में लगा पोस्टर, लाइट में जगमगाता दिख रहा है. कैप्शन में लिखा है, ‘नम्मा बेंगलुरु में क्रिकेट विश्व कप 2023 का स्वागत है. हमारी निगरानी में खेले गए मैच!!!.'

Advertisement

पुलिस विभाग की पोस्ट ने सोशल मीडिया यूजर्स का भी बहुत ध्यान खींचा है. एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा, सभी सीमाएं और ओवर ड्राइव बेंगलुरु सिटी पुलिस और बेंगलुरु ट्रैफिक पुलिस द्वारा अच्छी तरह से कवर किए गए हैं. जबकि दूसरे ने लिखा, सुपर ट्रू.

Featured Video Of The Day
PM Modi Mann Ki Baat: '2024 का चुनाव, दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव था'