यह ख़बर 14 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उन्नाव : बाबा के सपने में आए खजाने को ढूंढने में लगी टीम

उन्नाव:

एक बाबा ने सपने में खज़ाना देखा है। हैरत की बात यह है कि केंद्र सरकार ने एक टीम उस जगह भेजी जहां खज़ाना होने की बात कही जा रही है।

बताया जा रहा है कि पुरातत्व विभाग की एक टीम भी वहां पहुंचने वाली है। सवाल उठ रहा है क्या पुरातत्व विभाग ऐसे ही सपनों के सहारे काम करेगा।

यूपी के उन्नाव ज़िले में एक बाबा शोभन सरकार ने दावा किया कि उनको सपने में 1857 में अग्रेजों के खिलाफ लड़ाई में शहीद हुए राजा राम बक्श सिंह ने आकर बताया कि उनके डौडिया खेड़ा के किले में 1000 टन सोना दफ़्न है।

शोभन सरकार के करीबी ओम जी महराज ने कहा कि इलाके के विकास के लिए खजाने के पैसे का प्रयोग होना चाहिए।

बाबा ने उन्नाव ज़िला अधिकारी से लेकर केंद्र तक चिट्ठी लिखी,
केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत से मिलने की कोशिश की। मंत्री जी खुद जगह का दौरा करने भी आए। उन्होंने प्रधानमंत्री से लेकर वित्तमंत्री तक को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद भारतीय पुरातत्व वैज्ञानिक और भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण की टीमों ने आकर मुआयना किया है।

रिपोर्ट में अगर सोना होने की पुष्टि हुई तो इस जगह पर खुदाई भी जल्द ही शुरू हो सकती है। इस बीच किले की जगह पर जाने पर पाबंदी लगा दी गई है।

उन्नाव के कलेक्टर वीके आनंद ने भी खबर की पुष्टि की है। सवाल उठ रहे हैं कि सरकारी वैज्ञानिकों की टीम एक बाबा के ख़्वाब पर यक़ीन कैसे कर रही हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, राजा के वशंजों की मांगें भी शुरू हो चुकी हैं। सपना झूठा है या सच्चा, इसकी हकीकत भी जल्द ही पता चल जाएगी।